Sports

IND VS AFG: भारत ने ऐतिहासिक डबल सुपर ओवर में अफगानिस्तान को हराया, 3-0 से जीती सीरीज

बेंगलुरु। भारत ने बुधवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अफगानिस्तान को डबल सुपर ओवर मुकाबले में मात देकर टी 20 सीरीज 3-0 से जीत ली है। सीरीज के तीसरे मैच में रोहित शर्मा जीत के सबसे बड़े हीरो रहे, वहीं रिंकू सिंह ने भी दमदार पारी खेली। इस सीरीज को जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। दरअसल अब टीम इंडिया सबसे ज्यादा क्लीन स्वीप करने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है। इस मामले में भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है।

इस मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 212 रन बनाए। विराट कोहली और संजू सैमसन जैसे स्टार बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल सके। फिर वहां से रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने पारी को संभाला और दोनों खिलाड़ियों ने 5वें विकेट के लिए नाबाद 190 रनों की साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। रोहित शर्मा ने 69 गेंदों 121 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 8 छक्के जड़े। वहीं रिंकू ने 39 गेंदों पर नाबाद 69 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 6 छक्के जड़े। इसी के साथ भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ 4 विकेट खोकर 212 रन बनाए। जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने फाइट किया और उन्होंने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 212 रन बना डाले। अंत में टीम इंडिया ने दूसरे ओवर में इस मैच को अपने नाम किया।

मैच टाई हो जाने के बाद सुपर ओवर में फैसला हुआ। जहां अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपर ओवर में एक विकेट 16 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने भी 16 रन ही बनाए और एक बार फिर टाई हुआ। इस दौरान रोहित शर्मा ने 4 गेंदों पर 13 रन बनाए। इसके बाद फिर से सुपर ओवर खेला गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 11 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम एक रन बना सकी और उन्होंने अपने दोनों विकेट गंवा दिए और इस तरह भारत ने इस मैच को अपने नाम कर लिया।

 

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH