Uttar Pradesh

अखिलेश ने यूपी में कांग्रेस को दीं 11 सीटें, जयराम रमेश बोले- अभी कुछ भी औपचारिक नहीं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे पर मुहर लग गई है। अखिलेश यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि गठबंधन के तहत कांग्रेस यूपी की 11 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर लिखा ‘कांग्रेस के साथ 11 मजबूत सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही है। ये सिलसिला जीत के समीकरण के साथ और भी आगे बढ़ेगा। ‘इंडिया’ की टीम और ‘पीडीए’ की रणनीति इतिहास बदल देगी।’ वहीं अब अखिलेश यादव के इस पोस्ट के बाद ये देखना होगा कि यूपी में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी किन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। क्योंकि पिछली बार साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को करारी हार मिली थी। इस चुनाव में राहुल गांधी तक हार गए और कांग्रेस को सिर्फ एक सीट पर जीत मिली थी, जो कि सोनिया गांधी की सीट थी।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अखिलेश यादव के इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होने कहा है कि UP में सीट शेयरिंग को लेकर अभी भी बातचीत रही है। अखिलेश यादव ने जो ट्वीट किया है वो औपचारिक नहीं है। अशोक गहलोत और अखिलेश यादव की मीटिंग होने वाली है, उसके बाद ही यूपी में सीटें तय होंगी। उन्होंने कहा कि यूपी को लेकर अखिलेश जी की और अशोक गहलोत की बातचीत चल रही है। वो जल्द मिलेंगे। जब बात पूरी हो जाएगी, उसके बाद ही हम कह सकते हैं कि क्या फार्मूला है। उ

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH