Sports

ICC अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे जय शाह, छोड़ सकते हैं ACC का पद

नई दिल्ली। बीसीसीआई में सचिव के पद पर भी काम कर रहे शाह आईसीसी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे, इसीलिए वह ACC का पद छोड़ सकते हैं। दरअसल एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की आज एनुअल जनरल मीटिंग होनी है। यह मीटिंग इंडोनेशिया के बाली में होगी। एसीसी के अध्यक्ष जय शाह इस मीटिंग में एक बड़ा फैसला ले सकते हैं। वो अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

आईसीसी का चुनाव इसी साल नवंबर में होना है। ऐसे में जय शाह आईसीसी चेयरमैन का चुनाव लड़ने का प्लान बना सकते हैं। इसका पक्का फैसला एसीसी की मीटिंग में हो सकता है। बता दें कि यह मीटिंग 2 दिन (30-31 जनवरी) तक चलेगी, जिसमें एशिया के सभी क्रिकेट बोर्ड के सदस्य हिस्सा लेंगे।

बता दें कि जय शाह इस समय बीसीआई में सचिव के पद पर भी काम कर रहे हैं। दूसरी ओर एसीसी में जय शाह को अध्यक्ष पर पर कार्य करते हुए एक ही साल हुआ है जबकि एसीसी में अध्यक्ष पद के लिए हर 2 साल में चुनाव होता है। यानी जय शाह का अभी एक साल का कार्यकाल बाकी है।

मगर ICC चुनाव को देखते हुए जय शाह बड़ा फैसला लेते हुए ACC अध्यक्ष पद से एक साल पहले ही इस्तीफा दे सकते हैं। हालांकि जय शाह बीसीसीआई सचिव पद से इस्तीफा कब देंगे, देंगे भी या नहीं? इसको लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH