InternationalTop News

इस्राइल का दावा- संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी की बोरियों में मिले हथियार, PIJ के ठिकानों पर की कार्रवाई

तेल अवीव। फलस्तीनी इस्लामिक जिहाद (PIJ) के हथियारों के भूमिगत ठिकाने को इस्राइली सेना (IDF) ने तबाह कर दिया है। गौरतलब है कि यह हथियार संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी से जुड़ी बोरियों में छिपाए गए थे।

IDF ने मामले में जुड़े बयान में कहा कि बोरियों के अंदर रॉकेट,  टैंकरोधी मिसाइलें, खदानें और विस्फोटक सामग्रियों को छिपाया गया था। इस्राइली सेना ने द्वारा किया कि रॉकेट निर्माण के लिए इस्तेमाल सामग्रियों को नष्ट कर दिया है। साथ ही इस्राइली सेना ने आरपीजी मिसाइलों के लिए डिजाइन किए हथियार, कारतूस, स्प्रे चार्ज, ग्रेनेड समेत कई विस्फोटक सामग्रियों को जब्त किया गया है।

UNRWA के कई कर्मचारी आतंकी गतिविधियों में शामिल

इस्राइल ने कहा कि पिछले साल सात अक्तूबर को इस्राइल पर हुए हमले में UNRWA के कर्मचारी भी शामिल थे। इस खुलासे के बाद इस्राइल ने मांग की है कि UNRWA गाजा में उसके अधिकार से हटा दिया जाए। इसके बाद अमेरिका, यूरोपीय संघ और 16 अन्य देशों ने एजेंसी के लिए फंडिंग निलंबित कर दी है।

इस्राइल ने 12 कर्मचारियों को उनकी भागीदारी के लिए दोषी ठहराते हुए खुफिया जानकारी दी है। जिसमें दावा किया गया है कि UNRWA के वाहनों और कई सामग्रियों का आंतकी गतिविधियों में इस्तेमाल किया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में भी दावा किया गया है कि UNRWA के 10 आतंकी फलस्तीनी इस्लामिक जिहाद से संबंध रखते हैं।

कई रिपोर्ट में किया गया था पहले भी दावा

यूएन वॉच और इम्पैक्ट-एसई द्वारा जारी रिपोर्ट में UNRWA कर्मचारियों द्वारा सोशल मीडिया पर हमलों के लिए समर्थन व्यक्त करने का दस्तावेजीकरण किया गया है। गौरतलब है कि इस्राइली सैनिकों को UNRWA राहत आपूर्ति के बीच छिपी हुई मिसाइलें मिली थी, जबकि एजेंसी की बोरियों का इस्तेमाल विस्फोटक सामग्री के लिए किया जा रहा था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH