NationalTop News

Budget 2024: ‘यह एक उत्साहजनक बजट’, राजनाथ सिंह ने की तारीफ; कांग्रेस ने बताया निराशाजनक

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में केंद्रीय अंतरिम बजट 2024-25 पेश कर दिया है। मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने इस बजट को निराशाजनक बताया, जबकि बीजेपी ने इसे उत्साहजनक बजट करार दिया।

‘2047 तक विकसित राष्ट्र बनने का लक्ष्य हासिल कर लेंगे’

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यह एक उत्साहजनक बजट है। हमें पूरा विश्वास है कि हम 2047 तक विकसित राष्ट्र बनने का लक्ष्य हासिल कर लेंगे।

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का कहना है कि सबकुछ ‘विकसित भारत’ के लिए होगा। अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए बजट में हर चीज पर चर्चा की गई है।

सांसद मनीष तिवारी ने बजट पर उठाए सवाल

हालांकि, कांग्रेस नेताओं ने अंतरिम बजट पर सवाल उठाए। सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि यह एक ‘वोट-ऑन-अकाउंट’ है, जिसका एकमात्र उद्देश्य मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही के लिए सरकार को वित्तीय स्थिति में बनाए रखना है।

चिंता की बात यह है कि 18 लाख करोड़ रुपये का बजट घाटा है। इसका मतलब है कि सरकार अपने खर्च के लिए उधार ले रही है। यह संख्या देश में अगले साल और बढ़ने वाली है। हम विकसित भारत के लिए गरीब, महिला, किसान, युवा को सशक्त बना रहे हैं।

शशि थरूर ने बजट को बताया निराशाजनक

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बजट को निराशाजनक बताया। उन्होंने कहा- ‘मुझे लगता है कि बजट भाषण छोटा और निराशाजनक दोनों था। इसमें बहुत कम सार था, बड़ी चूक हुई और कई मुद्दों को छुआ तक नहीं गया।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH