National

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने मंत्री आतिशी को नोटिस दिया, 5 फरवरी तक देना है जवाब

नई दिल्ली। विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रविवार को मंत्री आतिशी को नोटिस दिया। उन्हें जवाब देने के लिए 5 फरवरी तक का समय दिया गया है। दिल्ली पुलिस की टीम सुबह 10:30 बजे उनके आवास पहुंची थी। हालांकि वो अपने आवास पर नहीं थीं। इसके बाद आतिशी के ऑफिस के स्टाफ ने नोटिस रिसीव किया बाद में क्राइम ब्रांच की टीम आतिशी के घर से चली गई. आतिशी को 5 फरवरी तक नोटिस का जवाब देना है. सूत्रों के मुताबिक, आतिशी के OSD दीपक दहिया को नोटिस रिसीव करवाया गया.

इस बीच आतिशी और राघव चड्ढा मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर पहुंचे. इससे पहले 3 फरवरी को यह टीम अरविंद केजरीवाल के घर उन्हें नोटिस देने पहुंची थी. झारखंड के चल रहे सियासी मामलों के बीच अरविंद केजरीवील और अतिशी ने बीजेपी सरकार पर उनके पार्टी के विधायकों को खरीदने के साथ दिल्ली में ऑपरेशन लोटस 2.0 का आरोप लगाया था.

शिक्षा मंत्री आतिशी ने अपने कैप के अधिकारियों को क्राइम ब्रांच के इस नोटिस को रिसीव करने को कहा. इसके पहले 2 फरवरी को भी क्राइम ब्रांच की टीम आतिशी के घर पहुंची थी लेकिन आतिशी के दिल्ली में ना होने की वजह से टीम वापस आ गई.

यह मामला तब शुरू हुआ जब एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ आतिशी ने बीजेपी पर आम आदमी पार्टी के विधायकों को 25 करोड़ का लालच देकर सरकार गिराने का आरोप लगाया था. इसके साथ ही आतिशी ने कहा, उन्होंने आप विधायकों को पैसे की पेशकश कर अपने पाले में करने की इसी तरह की कोशिश पिछले साल भी की थी, लेकिन वे असफल रहे. बीजेपी ने इन आरोपों की जांच के लिए दिल्ली कमिश्नर को शिकायत दी थी, जिसके बाद इस मामले की जांच का जिम्मा क्राइम ब्रांच को दे दिया गया. क्राइम ब्रांच की जारी इस नोटिस में बीजेपी पर लगाए गए आरोपों के सबूतों की मांग की है.

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH