Sports

भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रनों से हराया, बुमराह और जायसवाल बने मैच के हीरो

विशाखापट्टनम। भारत ने विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 106 रनों से हरा दिया है। मुकाबले में 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड 292 रनों पर ही सिमट गई। सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने जीता था, लेकिन अब भारतीय टीम ने ये मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भारत को मुकाबले जिताने में जसप्रीत बुमराह, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और रविचंद्रन अश्विन ने अहम योगदान दिया. जायसवाल ने 209 पहली पारी में 209 रन बनाए। जबकि, बुमराह ने मैच में कुल 9 विकेट लिए. वहीं मुकाबला चौथे ही दिन खत्म हो गया। ये टेस्ट में भारत की इंग्लैंड के खिलाफ 32वीं टेस्ट जीत है। टीम इंडिया ने एक टीम के खिलाफ इससे ज्यादा टेस्ट मैच नहीं जीते हैं। इंग्लैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी भारत ने 32 टेस्ट जीते हैं।

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। टीम इंडिया की पहली पारी 396 रन पर खत्म हुई थी। इस पारी में यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी की थी और 209 रन बनाए थे। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया था और इंग्लैंड की पहली पारी 253 रनों पर ढेर कर दी थी। इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 6 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, कुलदीप यादव ने तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और 1 विकेट अक्षर पटेल के नाम रहा था।

दूसरी पारी में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के बल्ले से एक बेहतरीन पारी देखने को मिली थी। उन्होंने 147 गेंदों पर 104 रन बनाए थे। लेकिन भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 255 रन बनाकर सिमट गई थी। ऐसे में टीम इंडिया ने इस मैच में इंग्लैंड को चौथी पारी में 399 रनों का टारगेट दिया था। लेकिन इंग्लैंड की टीम इससे पहले ही ऑल आउट हो गई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH