NationalTop News

केंद्र के ‘श्वेत पत्र’ के जवाब में कांग्रेस लाएगी ‘ब्लैक पेपर’, संसद में आज फिर हंगामे के आसार

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र में केंद्र सरकार यूपीए राज के 10 साल के खिलाफ ‘श्वेत पत्र’ लाने वाली है। इसके जवाब में अब कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार के 10 साल के शासन के खिलाफ ‘ब्लैक पेपर’ लाने की तैयारी में है।

खरगे पेश कर सकते हैं ‘ब्लैक पेपर’

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस का ‘ब्लैक पेपर’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 10 साल के शासन पर होगा। जानकारी के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ये ‘ब्लैक पेपर’ पेश कर सकते हैं।

बजट में सरकार ने की थी श्वेत पत्र लाने की घोषणा

केंद्र सरकार ने 1 फरवरी को पेश किए गए केंद्रीय बजट में घोषणा की थी कि वह कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के 10 वर्षों के आर्थिक प्रदर्शन की तुलना में भाजपा के नेतृत्व वाली 10 वर्षों की सरकार के काम को लेकर एक ‘श्वेत पत्र’ लाएगी।

संसद में हंगामे के आसार

संसद में भाजपा और कांग्रेस में आज फिर वार पलटवार की राजनीति देखने को मिल सकती है। इसके चलते संसद में फिर से हंगामे के आसार है।

सीतारमण ने कांग्रेस पर कसा था तंज

बता दें कि संसद में अंतरिम बजट 2024-25 पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि 2014 में सत्ता संभालने वाली मोदी सरकार ने उन वर्षों के संकट को पार कर लिया है, जहां कांग्रेस छोड़ कर गई थी। उन्होंने कहा कि अब अर्थव्यवस्था तेजी से विकास करने के पथ पर मजबूती से खड़ी है।

उन्होंने घोषणा की थी कि सरकार सदन के पटल पर एक श्वेत पत्र रखेगी, तो यह दिखाएगी कि हम 2014 तक कहां थे और अब कहां हैं, इसका एकमात्र उद्देश्य उन वर्षों के कुप्रबंधन को दिखाना है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH