International

पाकिस्तान में चुनाव के दौरान मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद किए जाने पर अमेरिका ने उठाए सवाल

नई दिल्ली। पाकिस्तान में चुनाव के दौरान मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद किए जाने पर अमेरिका ने सवाल उठए हैं। बता दें कि चुनाव के दिन पूरे पाकिस्तान में मोबाइल और इंटनेट सेवा बंद रही। लेकिन नवाज शरीफ की पार्टी को छोड़कर सभी पार्टियों ने मोबाइल इंटरनेट सेवा सस्पेंड करने पर सवाल उठाए और सरकार पर आरोप लगाए।

मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में वोटों की गिनती के बीच, अमेरिकी कांग्रेस के सांसदों ने राजनीतिक हिंसा, सेल फोन सेवा बंद करने और स्वतंत्रता पर प्रतिबंध की निंदा की है। अमेरिकी कांग्रेस सदस्य दीना टाइटस ने पाकिस्तान में राजनीतिक हिंसा के इस्तेमाल और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर प्रतिबंध की निंदा की है। उन्होंने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव को कार्यशील लोकतंत्र की आधारशिला बताया।

पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, धांधली के आरोपों और सेल्युलर और इंटरनेट सेवाओं के बंद होने के बीच पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए मतदान संपन्न हुआ। मतदान प्रक्रिया सुबह 8 बजे शुरू हुई और शाम 5 बजे तक जारी रही। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान की पार्टी के उम्मीदवार ने 154 सीटों पर आगे चल रहे हैं, जबकि नवाज़ शरीफ की पार्टी PML(N) और बिलावल भुट्टो की पार्टी पीपीपी 47-47 सीटों पर आगे चल रहे हैं। चार सीटों पर दूसरी पार्टियों के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। इमरान खान की पार्टी के चेयरमैन बैरिस्टर गौहर अली खान ने दावा किया है कि उनकी पार्टी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH