NationalTop News

SC पहुंचा किसानों के दिल्ली कूच का मामला, बार एसोसिएसन ने लिखी CJI को चिट्ठी; की ये मांग

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदिश अग्रवाल ने भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) को एक पत्र लिखा है। उन्होंने दिल्ली में प्रवेश करने की कोशिश करने वाले किसानों के खिलाफ उपद्रव पैदा करने और नागरिकों के जीवन को परेशान करने का आरोप लगाते हुए संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने के मांग की है। उन्होंने सीजेआई से अदालतों को निर्देश जारी करने का भी अनुरोध किया कि अदालतों के समक्ष वकीलों की गैर-मौजूदगी के कारण कोई प्रतिकूल आदेश पारित न किया जाए।

क्या है मामला

बता दें कि फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को कानून बनाने सहित कई मांगों को लेकर किसान आज मंगलवार को पंजाब-हरियाणा से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं। ऐसे में किसानों की दिल्ली में एंट्री रोकने और सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं।

इसी कड़ी में दिल्ली की सीमाएं सील कर दी गई हैं और कई रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। ट्रैफिक प्रतिबंधों के चलते दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद सहित एनसीआर के शहरों में लोगों को जाम की स्थिति से जूझना पड़ रहा है।

किसानों के मार्च के एलान के चलते पुलिस ने कई प्रतिबंध लागू किए हैं। इसके चलते दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर वाहनों के पहिए थम गए। इससे करीब 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। किसानों के दिल्ली कोच को लेकर दिल्ली के रजोकरी बॉर्डर पर भारी मात्रा में दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH