City News

पुलिस हैड क्वाटर सिग्नेचर बिल्डिंग में अविनाश चन्द्रा ने किया सौम्य भारत पत्रिका का विमोचन

लखनऊ। पुलिस हैड क्वाटर सिग्नेचर बिल्डिंग में मंगलवार को सौम्य भारत पत्रिका का विमोचन मुख्य अतिथि डायरेक्टर जनरल फायर सर्विस अविनाश चन्द्रा आईपीएस ने किया। इस मौके पर डायरेक्टर जनरल ने कहा की सौम्य भारत में प्रकाशित सभी लेख अत्यधिक ज्ञानवर्धक, रोचक व बहुत सरल भाषा में वर्णन किया गया है।

इस दौरान विशिष्ट अतिथि कनक रेखा चौहान ने कहा कि इस दौर में किसी समाचार पत्रिका का प्रकाशन होना सुखद है। क्योंकि आज भी समाज में सोशल मीडिया व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का प्रभाव बहुत देखा जा रहा है, फिर भी समाज में पत्र पत्रिकाओं के प्रकाशित समाचारों पर ही भरोसा किया जाता है। उदाहरण के लिए देखा जाए तो हम लोग किसी घटना को रात के समय टीवी पर लाइव तो देख लेते हैं, लेकिन सुबह होने पर कुछ खबरों को पढ़ने के लिए समाचार पत्र पत्रिकाओं को देखते जरूरत पड़ती हैं। इस दौरान सौम्य भारत राष्ट्रीय हिंदी मासिक पत्रिका के सम्पादक प्रमोद कुमार यादव ने कहा कि ‘सौम्य भारत’ के प्रवेशांक पर ऐसा संयोग हुआ है कि यह अंक श्री अयोध्या धाम में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के बाल रूप के विग्रह स्थापना के सम्पूर्ण आयोजन का विवरण आपके हाथों में पहुंचा रहा है।

अयोध्या धाम में 22 जनवरी को सम्पन्न हुआ कार्यक्रम हमारी सांस्कृतिक विरासत के पुनरुत्थान में मील का पत्थर साबित होगा। भविष्य में भी हमारी पुरातन व वैदिक धारणा ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की मूल भावना को स्थापित करते हुए समूची दुनिया को शांति व प्रगति पथ पर बढ़ने को प्रोत्साहित करेगा। स्थानीय संपादक नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने कहा कि सौम्य भारत पत्रिका निष्पक्षता की मिसाल बनेगी। हमारी कोशिश रहेगी कि इसका हर अंक सहेजने वाला हो। यह पत्रिका समाज में पथ पदर्शक की भूमिका में रहेगी। इस मौके पर सम्पादकीय सलाहकार एवं वरिष्ठ पत्रकार भारत सिंह, समाचार सम्पादक विवेक पांडेय, रायबरेली जिला संवाददाता अजय यादव, विपणन महाप्रबंधक नीलेश कुमार सिंह, खेल सम्पादक राजेश प्रसाद, अखिलेश बाजपेयी, राजेश सिंह, राकेश सिंह, फोटोग्राफर कामरान खान व कार्यक्रम की संचालिका संध्या सिंह मौजूद थीं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH