Top NewsUttar Pradesh

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने में दोबारा होगा पेपर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये फैसला लिया है। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने 6 महीने के अंदर ही फिर से परीक्षा कराने का भी ऐलान किया है। आदेश में कहा गया है कि युवाओं की मेहनत और परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ होगी कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही RO-ARO की परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर भी प्रदेश सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है।

सरकार ने कहा है कि इन परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर अभ्यर्थी 27 फरवरी तक शिकायत और साक्ष्य मौजूद करा सकते हैं। इसके लिए सरकार ने बाकायदा एक मेल आईडी भी जारी की है। सरकार ने कहा है कि जिस किसी को भी इन परीक्षाओं में गड़बड़ी की आशंका है, वह 27 फरवरी तक secyappoint@nic.in पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। बता दें कि प्रयागराज में RO-ARO की भर्ती परीक्षा को रद्द कराने के लिए छात्र आंदोलनरत हैं।

वहीं यूपी पुलिस सिपाही भर्ती को रद्द करने के आदेश के बाद सीएम योगी ने के ट्वीट किया है। सीएम ने ट्वीट में लिखा, “यूपी पुलिस आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH