NationalTop News

90 फीसद विधायक हमारे साथ, हम ही हैं असली सपाः रामगोपाल

चुनाव चिह्न साइकिल, समाजवादी पार्टी का अखिलेश खेमा, रामगोपाल यादवramgopal yadav
चुनाव चिह्न साइकिल, समाजवादी पार्टी का अखिलेश खेमा, रामगोपाल यादव
ramgopal yadav

नई दिल्ली। चुनाव चिह्न साइकिल को लेकर मची जंग पर अपना दावा मजबूत करने मंगलवार को चुनाव आयोग पहुंचे समाजवादी पार्टी के अखिलेश खेमे के ‘चाणक्‍य’ रामगोपाल यादव ने दावा किया कि उनके पास 90 फीसदी विधायकों का समर्थन है ऐसे में असली समाजवादी पार्टी वे ही हैं।

रामगोपाल ने कहा कि अधिकतर पदाधिकारी अखिलेश यादव का समर्थन कर रहे हैं। ऐसे में उनके नेतृत्व वाले धडे़ को ही सपा माना जाना चाहिए और चुनाव चिन्‍ह साइकिल उन्‍हें मिलना चाहिए। चुनाव आयोग से मुलाकात करने बाद रामगोपाल यादव ने दिल्ली में इस बात की जानकारी दी।

अखिलेश खेमे की ओर से रामगोपाल यादव, नरेश अग्रवाल और किरणमय नंदा के चुनाव आयोग जाने की खबर है। उन्होंने सपा के चुनाव चिह्न साइकिल पर अपनी दावेदारी पेश की। साथ ही रविवार को लखनऊ में रविवार को हुए अधिवेशन में लिए गए फैसलों से अवगत कराए।

इस बीच खबर है कि मुलायम सिंह यादव दिल्ली से लखनऊ पहुंच गए हैं। इससे पहले मुलायम ने पार्टी के चुनाव चिह्न ‘साइकिल’ पर अपनी दावेदारी जताते हुए सोमवार को चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया था।

ऐसी भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि अगर साइकिल चुनाव चिह्न पर कोई पेंच फंसता है तो अखिलेश खेमा मोटरसाइकिल को चुनाव चिह्न के तौर पर लेने का विचार कर सकता है।

इससे पहले मुलायम ने सोमवार को दिल्ली में अपने घर पर अमर सिंह, शिवपाल यादव के साथ लंबी बैठक की। इसके बाद सभी एक साथ चुनाव आयोग गए। चुनाव आयुक्त से मुलाकात के वक्त इन तीनों के साथ जयाप्रदा भी मौजूद थीं।

चुनाव आयुक्त के साथ करीब चालीस मिनट की मुलाकात के बाद मुलायम और शिवपाल बिना कुछ बोले घर के लिए निकल गए। इससे पहले मुलायम ने 5 जनवरी को बुलाए गए राष्ट्रीय अधिवेशन को रद्द कर दिया।

रामगोपाल यादव ने ‘साइकिल’ पर दावा जताने के लिए सोमवार को चुनाव आयोग से मुलाकात का वक्त मांगा था। आयोग ने उन्हें मंगलवार सुबह 11:30 बजे का वक्त दिया था। पहले रामगोपाल ने कहा था कि वे आयोग नहीं जाएंगे। बाद में मुलायम के आयोग जाने के बाद उन्होंने भी चुनाव आयोग जाने का फैसला किया।

=>
=>
loading...