International

पीएम बनते ही शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से कश्मीर मुद्दे पर दखल देने की अपील की

इस्लामाबाद। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) अध्यक्ष शहबाज शरीफ रविवार पीएम बने ही एक बार कश्मीर का राग अलापा है। साथ ही पड़ोसियों सहित सभी प्रमुख देशों के साथ संबंध सुधारने का वादा किया। उन्होंने कहा कि कश्मीर और गाजा दोनों को आजाद कराने की जरूरत है। शरीफ ने नेशनल असेंबली के सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि, ‘आइये हम लोग साथ आएं फिलिस्तीनियों और कश्मीरियों की आजादी के लिए एक प्रस्ताव पारित करें। शहबाज शरीफ यहीं नहीं रुके. उन्होंने गाजा और कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भी दखल करने की अपील कर डाली।

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था पर चिंता जताई। वह अपना कार्यकाल तब शुरू कर रहे हैं, जब देश एक खरब रुपये से अधिक के बजटीय घाटे का सामना कर रहा है। हम सशस्त्र बलों और सिविल सेवकों को वेतन कैसे देंगे। पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि सारा खर्च केवल ऋण के माध्यम से पूरा किया जा रहा है। ये सभी (सदन चलाने का खर्च) पिछले कुछ वर्षों से ऋण के माध्यम से पूरे किए जा रहे हैं। हालांकि, उन्होंने खराब अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने का संकल्प लेने के साथ ही 2030 तक जी 20 सदस्यता पाने का संकल्प लिया।

उन्होंने कहा कि देश को केवल ब्याज के रूप में अरबों रुपये का भुगतान करना पड़ता है। बिजली उत्पादक कंपनियों पर बढ़ते कर्ज के कारण ऊर्जा क्षेत्र चरमरा रहा है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस जैसी सरकारी स्वामित्व वाली संस्थाएं अरबों रुपये घाटे में चल रही हैं। उन्होंने देश को विकास की राह पर ले जाने का वादा किया और सभी बाधाओं को दूर करने की घोषणा की। शहबाज ने कहा कि सरकार देश को मौजूदा संकट से बाहर निकालने के लिए प्रतिबद्ध है। मैं कोई समय सीमा तय नहीं करना चाहता, लेकिन हम जो कदम उठाएंगे, उसके सकारात्मक परिणाम एक साल बाद मिलने शुरू हो जाएंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH