BusinessScience & Tech.

अब फ्लिपकार्ट से भी करें UPI पेमेंट, Google Pay और PhonePe को मिलेगी टक्कर

नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट ने अपने भारतीय ग्राहकों को एक बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने अब भारत में अपनी UPI सर्विस को लॉन्च कर दिया है। यानी अब आप दूसरे यूपीआई मैथड की तरह ऑनलाइन पेमेंट के लिए फ्लिपकार्ट का इस्तेमाल कर सकेंगे।

फ्लिपकार्ट यूपीआई में सुपरकॉइंस, कैशबैक, माइलस्टोन बेनिफिट्स और ब्रांड वाउचर्स जैसे फायदे मिलेंगे। पिछले साल से कंपनी अपनी यूपीआई सर्विस को टेस्ट कर रही थी। अब जाकर इसे आम लोगों के लिए लॉन्च किया गया है।

फ्लिपकार्ट कस्टमर्स के लिए नई यूपीआई सर्विस काफी फायदेमंद रहेगी. फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करने के दौरान पेमेंट करने के लिए उन्हें दूसरे एप्लिकेशन पर नहीं जाना होगा। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म कंपनी का अपने कस्टमर्स को खुद की यूपीआई सर्विस देना बड़ा कदम है। फ्लिपकार्ट यूपीआई आने से मार्केट में मौजूद गूगल पे और फोनपे जैसी कंपनियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

यूपीआई सर्विस डेवलप करने वाली संस्था नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) भी कुछ ही कंपनियों पर यूपीआई की निर्भरता को कम करने की कोशिश कर रही है। फ्लिपकार्ट ने कहा कि यूपीआई पेमेंट के जरिए कस्टमर्स फ्लिपकार्ट मार्केटप्लेस के अंदर ऑनलाइन और ऑफलाइन मर्चेंट ट्रांजेक्शन का फायदा उठा सकते हैं।

फ्लिपकार्ट की यूपीआई सर्विस 2022 के अंत में सबसे बड़े यूपीआई प्लेयर फोनपे के साथ फ्लिपकार्ट के अलग होने के बाद आई है। कंपनी ने बयान में कहा, “ग्राहक अब @fkaxis हैंडल से UPI के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और फ्लिपकार्ट ऐप का इस्तेमाल करके फंड ट्रांसफर और चेकआउट पेमेंट कर सकते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH