National

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट: एनआईए को बड़ी सफलता, मुख्य संदिग्ध से मिलने वाला एक शख्स गिरफ्तार

बेंगलुरु। एनआईए ने बेंगलुरु रामेश्वरम कैफे आईईडी विस्फोट मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ जारी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शब्बीर नाम के संदिग्ध को कर्नाटक के बेल्लारी जिले से पकड़ा गया। अभी तक उसकी पूरी पहचान नहीं बताई गई है। इस शख्स की सीसीटीवी फुटेज से जारी तस्वीर के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। कर्नाटक पुलिस के सूत्रों ने बताया कि रामेश्वरम कैफे विस्फोट का मुख्य संदिग्ध जिस रास्ते से भागा, उस रास्ते की सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से सुरागों को जोड़ा गया और विश्लेषण किया गया। संदिग्ध ने बेल्लारी जाने के लिए दो अंतर-राज्यीय सरकारी बसों से यात्रा की थी। संदिग्ध ने एक अन्य अज्ञात गंतव्य तक भी यात्रा की थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एनआईए ने सूत्रों के हवाले से बताया कि शब्बीर को भी इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट मामले में एक प्रमुख संदिग्ध के रूप में देखा जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि उसने बेल्लारी में एक मार्च को धमाके के मुख्य संदिग्ध से मुलाकात की थी। शब्बीर ने बेल्लारी में कथित तौर पर उससे बातचीत की थी।

इससे पहले संदिग्ध को आखिरी बार विस्फोट के लगभग आठ घंटे बाद 1 मार्च को बेल्लारी बस स्टैंड पर देखा गया था। सार्वजनिक रूप से उपलब्ध एनआईए के रिकॉर्ड के मुताबिक विस्फोट के पांच दिन बाद एनआईए ने इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) मॉड्यूल के चार लोगों को हिरासत में लिया। NIA की जांच के बारे में सूत्रों ने बताया कि रामेश्वरम कैफे धमाके के संदिग्ध ने कैफे से लगभग 3 किमी दूर जाने के बाद अपनी पोशाक बदल ली। पहले से पहनी गई बेसबॉल टोपी और शर्ट बदलकर उसने एक कैजुअल टी-शर्ट पहन ली।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH