National

दिल्ली शराब घोटाला: सीएम अरविंद केजरीवाल को राहत, कोर्ट से मिली जमानत

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय के समन मामले में राष्ट्रीय राजधानी की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए. बाद में उन्हें जमानत दे दी गई। गौरतलब है कि, ये पहली बार था जब केजरीवाल इस मामले के सिलसिले में अदालत में पेश हुए. पिछली सुनवाई में वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट के सामने पेश हुए थे। प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली शराब नीति मामले में जांच में शामिल होने के लिए उनके समन की अवज्ञा करने के लिए केजरीवाल के खिलाफ दो शिकायतें दर्ज की थी।

केजरीवाल के आगमन को लेकर दिल्ली प्रशासन ने कोर्ट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी थी। शुक्रवार को अदालत ने एजेंसी द्वारा केजरीवाल को भेजे गए समन पर रोक पर आदेश सुरक्षित रख लिया था।

मालूम हो कि प्रवर्तन निदेशालय नीति निर्माण, उसे अंतिम रूप देने से पहले हुई बैठकों और रिश्वतखोरी के आरोपों जैसे विषयों पर अरविंद केजरीवाल का बयान दर्ज करना चाहता है। हालांकि, केजरीवाल यह कहते हुए समन को नजरअंदाज करते रहे हैं कि वे अवैध और राजनीति से प्रेरित थे।

वहीं बीते शुक्रवार को कोर्ट ने समन पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। गुरुवार को सत्र अदालत में केजरीवाल ने दावा किया किउनकी ओर से जानबूझकर कोई अवज्ञा नहीं की गई और उन्होंने हमेशा इसका कारण बताया, जिसे एजेंसी ने गलत नहीं पाया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH