National

देवेंद्र फडणवीस बोले- शिवसेना-उद्धव ठाकरे गुट के साथ समझौते का कोई सवाल ही नहीं, राज ठाकरे से परहेज नहीं

मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को पिछली महा विकास अघाड़ी सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए। साथ ही कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी का शिवसेना-उद्धव ठाकरे गुट के साथ समझौते का कोई सवाल ही नहीं उठता है। हालांकि उन्होंने राज ठाकरे के मनसे के साथ सीट शेयरिंग की संभावना से इनकार नहीं किया। डिप्टी सीएम ने कहा कि मुंबई में जो काम अब हो रहे हैं, वे 20 साल पहले होने चाहिए थे। उन्होंने कहा, “एक बड़ा काम दिखा दीजिए जो उद्धव ने किए। हमने बुलेट ट्रेन पर बुलेट की तरह काम किया, उद्धव ने रोका।”

उन्होंने कहा कि भाजपा-शिंदे नीत शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार) गठबंधन के बीच राज्य की 80 प्रतिशत सीटों के लिए सहमति बन गई है। इस बार भाजपा सीटों का रिकॉर्ड तोड़ेगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह स्वयं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के बारे में फडणवीस ने स्पष्ट किया कि चुनाव मुख्यमंत्री शिंदे के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। राज ठाकरे के मनसे के साथ गठबंधन की संभावना पर भाजपा नेता ने कहा कि उनसे बातचीत नहीं चल रही है, लेकिन “गठबंधन से इनकार भी नहीं है”। उन्होंने कहा कि भाजपा अभी सीएम की कुर्सी पर दावा नहीं करेगी। चुनाव के बाद हालात देखकर फैसला करेगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी एमवीए गठबंधन से जो आना चाहें उनका स्वागत है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH