National

शरद रेड्डी ने अरविंदो फॉर्मेसी के जरिए इलेक्टोरल बॉन्ड से बीजेपी को पैसा दिया : आतिशी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आप नेता आतिशी ने कहा कि दिल्ली के तथाकथित एक्साइज पॉलिसी घोटाले में पिछले दो साल से सीबीआई और ईडी की जांच चल रही है। इन दो सालों में एक सवाल बार-बार सामने आया है- मनी ट्रेल कहां है ? पैसा कहां गया? आप के किसी भी नेता, मंत्री या कार्यकर्ता के पास से अपराध की कोई रकम बरामद नहीं हुई। दो दिन पहले सिर्फ एक व्यक्ति के बयान के आधार पर अरविंद केजरीवाल को इसी मामले में गिरफ्तार किया गया था और वो था शरद चंद्र रेड्डी।’

आतिशी ने कहा, ‘शरद अरबिंदो फार्मा के मालिक हैं। उन्हें 9 नवंबर 2022 को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उन्होंने साफ कहा कि वह कभी भी अरविंद केजरीवाल से नहीं मिले या बात नहीं की और उनका AAP से कोई लेना-देना नहीं है। जैसे ही उन्होंने ये कहा, उसके अगले दिन उन्हें ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। कई महीनों तक जेल में रहने के बाद उन्होंने अपना बयान बदल दिया। उन्होंने कहा कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और उनसे उत्पाद नीति मामले पर बात की। उनके इतना कहते ही उन्हें जमानत दे दी गई। लेकिन सवाल ये है कि पैसा कहां है? पैसे का रास्ता कहां है? शरद रेड्डी बताए कि मनी ट्रेल का पैसा कहां गया?

आप ने कहा कि शरद रेड्डी ने बीजेपी को पैसा दिया। उसने अरविंदो फॉर्मेसी के जरिए इलेक्टोरल बॉन्ड से बीजेपी को चंदा दिया। गिरफ्तारी के बाद 55 करोड़ के इलेक्टोरल बॉन्ड दिए गए हैं। आतिशी ने कहा कि शराब कारोबारियों का पैसा बीजेपी के खाते में गया। ईडी को बीजेपी को आरोपी बनाना चाहिए। आतिशी ने कहा कि एक सवाल बार बार उठा कि मनी ट्रेल कहां है? मनी ट्रेल का एक भी पैसा नहीं मिला। किसी के पास एक रुपया भी नहीं मिला। घोटाले का पैसा गया कहां? ये सवाल तो सुप्रीम कोर्ट ने भी ईडी से रिकवरी को लेकर पूछा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH