National

मुंबई से गोरखपुर जा रही ‘गोदान एक्सप्रेस’ में लगी आग, बाल-बाल बची यात्री

मुंबई। मुंबई से गोरखपुर जाने वाली गोदान एक्सप्रेस में आग लगने का मामला सामने आया है। इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सीटिंग कम लगेज रैक (एसएलआर) में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

जैसे ही गोदान एक्सप्रेस नासिक रोड रेलवे स्टेशन से आगे रवाना हुई इससे धुआं और आग की लपटें उठती नजर आईं। इसे देखकर अफरातफरी मच गई। गार्ड को पता लगने पर इसकी सूचना अन्य अधिकारियों को दी गई और ट्रेन रुकवाई गई। ट्रेन रुकते ही कई लोग सामान लेकर बाहर कूद पड़े।

इस डिब्बे को अलग कर ट्रेन को दोपहर 3.28 बजे गोरखपुर के लिए रवाना किया गया। शहर से दमकलकर्मियों का यहां पहुंचना कठिन था, इसलिए रेलवे अधिकारियों ने आग बुझाने के लिए फायर एक्सटिंग्विशर और फोम जेट का प्रयोग किया। यहां हाई टेंशन लाइन होने की वजह से पानी का प्रयोग नहीं किया जा सकता था। इसे देखते हुए पावर सप्लाई रोकनी पड़ी।

आग को फैलने से रोकने के लिए डिब्बे को अलग किया गया। कुछ समय बाद आग पर काबू पा लिया गया। गौरतलब है कि एक ट्रेन में दो एसएलआर कोच होते हैं, पहला इंजन के बगल में और दूसरा ट्रेन के अंत में होता है। डिब्बों को दो भागों में विभाजित किया जाता है। एक बैठने के लिए (दिव्यांग व्यक्तियों के लिए) और दूसरा सामान रखने के लिए प्रयुक्त होता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH