Sports

भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज की मेजबानी करना चाहता है ऑस्ट्रेलिया

मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज की मेजबानी करना चाहता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि अगर दोनों देश किसी तटस्थ स्थल पर टेस्ट सीरीज खेलने के लिए राजी हो जाते हैं तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उनकी मेजबानी के लिए तैयार है। भारत और पाकिस्तान ने दोनों देशों के बीच राजनयिक तनाव के कारण 2012-13 से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। इन दोनों देश की टीम इस बीच आईसीसी या महाद्वीपीय प्रतियोगिताओं में ही एक दूसरे का सामना करती रही है।

भारत और पाकिस्तान दोनों की टीम को इस साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया में वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है जबकि भारत इसके बाद पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगा। मेलबर्न क्रिकेट क्लब और विक्टोरिया सरकार ने भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में इन दोनों देशों की मेजबानी करने में दिलचस्पी दिखाई है क्योंकि टी20 विश्व कप 2022 में इन दोनों देशों के बीच इस मैदान पर खेले गए मैच को देखने के लिए लगभग एक लाख दर्शक पहुंचे थे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा, “मुझे लगता है कि जिसने भी यहां एमसीजी पर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच देखा होगा वह उसके लिए सबसे यादगार अवसर रहा होगा।” उन्होंने कहा, ‘लोग इन दोनों देशों के बीच मुकाबला देखना चाहते हैं और यदि अवसर मिलता है तो हम उनकी मेजबानी करना चाहेंगे। अगर हम कोई भूमिका निभा सकते हैं तो हमें यह भूमिका निभाने में खुशी होगी।” हॉकले ने कहा, “हम पाकिस्तान की मेजबानी करने को लेकर उत्साहित हैं। हम भारत की मेजबानी करने के लिए उत्साहित हैं। अगर हम मदद कर सकते हैं तो यह अच्छा होगा।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH