National

शराब घोटाला: ईडी ने दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत को पूछताछ के लिए बुलाया

नई दिल्ली। ईडी ने शराब घोटाला मामले में दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत को शनिवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। नजफगढ़ से आम आदमी पार्टी के विधायक गहलोत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में परिवहन, गृह और कानून मंत्री हैं। सूत्रों ने कहा कि गहलोत को मामले में पूछताछ के लिए उपस्थित होने और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है।

यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को तैयार करने और क्रियान्वित करने में कथित भ्रष्टाचार और धन शोधन से जुड़ा है। दिल्ली सरकार की विवादित आबकारी नीति को बाद में रद्द कर दिया गया था। इस मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को ईडी ने पहले गिरफ्तार किया था और वे न्यायिक हिरासत में हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने धनशोधन मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और बृहस्पतिवार को एक अदालत ने ईडी की उनकी हिरासत एक अप्रैल तक बढ़ा दी।

लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली सरकारी की मुश्किलें कम होने के बजाय अब और बढ़ने लगी है। एक तरफ जहां वर्तमान में अरविंद केजरीवाल ईडी की हिरासत में हैं। वहीं उनके एक और मंत्री को पूछताछ के लिए ईडी ने दफ्तर बुलाया है। बता दें कि वर्तमान में मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और संजय सिंह जेल में बंद हैं। अरविंद केजरीवाल ईडी की हिरासत में हैं और वहीं से वह दिल्ली की सरकार को चला रहे हैं। बीते दिनों कोर्ट में हुई पेशी के दौरान ईडी ने अरविंद केजरीवाल को शराब नीति घोटाला मामले का सरगना बताया था। बता दें कि फिलहाल दिल्ली की सरकार जेल से ही चल रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH