NationalTop News

पश्चिम बंगाल में अब ईडी के बाद एनआईए की टीम पर हमला, दो अधिकारी घायल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में अब ईडी के बाद एनआईए के अधिकारियों पर हमला हुआ है। पूर्वी मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में शनिवार सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम पर स्थानीय लोगों के एक समूह ने हमला कर दिया। एनआईए के अधिकारी दिसंबर 2022 में हुए एक विस्फोट की जांच के लिए वहां पहुंचे थे। विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी।

गौरतलब है कि इससे पहले संदेशखाली मामले में जब ईडी की टीम पहुंची थी, तब भी उपद्रवियों ने ईडी के अधिकारियों पर हमला कर दिया था। एनआईए के अधिकारियों ने दावा किया है कि 2 व्यक्तियों को पूछताछ के लिए ले जाते समय उन पर अज्ञात लोगों ने हमला किया। NIA के अधिकारी इस इलाके में हुए एक विस्फोट में मामले में जांच कर रहे हैं और यहां के दो लोगों को हिरासत में लेकर जा रही थी, उसी दौरान कुछ ग्रामीणों ने रिहाई की मांग करते हुए NIA की गाड़ी को घेर लिया। ग्रामीणों ने कार पर हमला कर क्षतिग्रस्त कर दिया है। अचानक हुए इस हमले में एनआईए के दो अधिकारी घायल हो गए हैं।

वहीं इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि NIA की टीम ने इस मामले में सुबह दो लोगों को गिरफ्तार किया था और यह दल कोलकाता वापस जा रहा था, तभी उसके वाहन पर हमला हुआ। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने वाहन को घेर लिया और उन पर पथराव कर दिया। एनआईए ने कहा है कि उसका दो अधिकारी घायल भी हुआ है। उन्होंने बताया कि NIA ने भी इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH