NationalTop News

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की कड़ी चेतावनी, कहा- आतंकवादी भागकर पाकिस्तान गए तो वहां भी घुसकर मारेंगे

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को एक न्यूज चैनल को दिए एक इंटरव्यू में पड़ोसी देश पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दे डाली है। राजनाथ सिंह ने कहा है कि देश में आतंकवाद को अंजाम देने के बाद पाकिस्तान भागने वाले किसी भी आतंकवादी का खात्मा भारत, दुश्मन देश की सीमा में दाखिल होकर करेगा।

राजनाथ सिंह का ये बयान एक अन्तर्राष्ट्रीय अखबार द्वारा प्राकाशित एक रिपोर्ट के बाद आया है, जिसमें दावा किया गया है कि, भारतीय खुफिया एजेंसियों ने विदेशी धरती पर रहने वाले आतंकवादियों को खत्म करने की एक व्यापक ऑपरेशन के तहत साल 2020 से पाकिस्तान में लगभग 20 लोगों को मार डाला है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “अगर कोई आतंकवादी देश की शांति भंग करने की कोशिश करेगा तो हम उसका मुंहतोड़ जवाब देंगे। अगर वे (आतंकवादी) पाकिस्तान वापस भागेंगे, तो उनको हम पाकिस्तान में घुसकर मारेंगे। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने जो भी कहा है वह बिल्कुल सच है। भारत इतना शक्तिशाली है और पाकिस्तान भी यह समझने लगा है।”

राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि भारत अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने का इरादा रखता है, भारत ने कभी किसी देश पर हमला नहीं किया। भारत ने कभी भी किसी देश पर हमला नहीं किया है या उनके क्षेत्र पर कब्जा करने की कोशिश नहीं की है। लेकिन अगर कोई भारत या उसकी शांति को खतरा पहुंचाता है, तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।”

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर रक्षा मंत्री ने कहा, “आश्वस्त रहें कि पीओके के लोग खुद मांग करेंगे कि वे भारत के साथ रहेंगे। आपने देखा होगा कि वहां कुछ प्रदर्शन हुए थे क्योंकि वे भारत में विलय करना चाहते हैं। अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद, कश्मीर में सामान्य स्थिति लौट आई है और विकास तेजी से हुआ है।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH