NationalTop News

सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में ‘आप’ का सामूहिक उपवास, जंतर मंतर पर जुटेंगे नेता-कार्यकर्ता

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आज आम आदमी पार्टी के कई नेता व कार्यकर्ता दिल्ली के जंतर मंतर पर पहुंचकर उपवास करेंगे। AAP शासित पंजाब में भी सामूहिक उपवास रखा जा रहा है। पार्टी ने बताया कि अरविंद केजरीवाल की गिफ्तारी के विरोध में विदेश में भी लोग उपवास रख रहे हैं। अमेरिका में 6 जगहों पर, दो जगहों पर कनाडा में, ऑस्ट्रेलिया, नॉर्वे, UK, जर्मनी और आयरलैंड के भी उपवास का कार्यक्रम है।

बता दें कि सीएम केजरीवाल को ईडी ने दिल्‍ली के कथित शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था. फिलहाल वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा है। इससे पहले जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने केजरीवाल को गिरफ्तार करने से पहले लंबी पूछताछ भी की थी।

केजरीवाल की गिरफ्तारी का आम आदमी पार्टी विरोध कर रही है। इसके लिए आप ने आज यानी रविवार को दिल्‍ली के जंतर मंतर पर सामूहिक उपवास करने और विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। इसमें आम आदमी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता, सांसद और दिल्ली सरकार के मंत्री भी शामिल होंगे।

बता दें कि दिल्ली के शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगे हैं। मार्च में उनको गिरफ्तार करने से पहले ईडी ने लंबी पूछताछ की थी। इससे पहले सीएम केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय को किसी भी तरह की दंडात्‍मक कार्रवाई से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट का रुख किया था। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले ही केजरीवाल ने अपनी याचिका वापस ले ली थी, जबकि दिल्‍ली हाईकोर्ट से उन्‍हें राहत नहीं मिली। उसके बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. अपनी गिरफ्तारी को निरस्‍त कराने के लिए केजरीवाल ट्रायल कोर्ट भी गए लेकिन उन्हें वहां से भी राहत नहीं मिली।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH