International

मोजाम्बिक में मछली पकड़ने वाली नाव डूबने से 90 से अधिक की गई जान, मृतकों में कई बच्चे भी शामिल

मोज़ाम्बिक के उत्तरी तट पर लोगों से भरी नाव डूबने से 90 से अधिक लोगों की मौत हो गई। मृतकों में कई बच्चे भी शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि यह हादसा तब हुई जब लगभग 130 लोगों को लेकर मछली पकड़ने वाली नाव नामपुला प्रांत के पास एक द्वीप तक जा रही थी। नामपुला के राज्य सचिव जैमे नेटो ने कहा कि नाव क्षमता से ज्यादा भरी हुई थी और यात्रियों को ले जाने के लिए उपयुक्त थी, इसलिए यह डूब गई. इसमें 90 लोगों की जान चली गई।

स्थानीय ऑनलाइन प्रसारणकर्ता ‘टीवी डियारियो नामपुला’ की खबर के अनुसार, नाव में उसकी क्षमता से अधिक लोग सवार थे। नौका में 130 लोग सवार थे और डूबने वालों में कई बच्चे थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि नौका देश के उत्तर में स्थित नामपुला प्रांत के लुंगा से मोजाम्बिक द्वीप जा रही थी और तभी हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि कई लोग अब भी लापता है। बचाव के प्रयास जारी हैं।

टीवी डायरियो नामपुला’ की खबर के अनुसार, कुछ लोग एक मेले में भाग लेने के लिए यात्रा कर रहे थे, जबकि अन्य लोग ‘‘हैजा के संक्रमण से बचने के लिए लुंगा से मोजाम्बिक द्वीप जाने की कोशिश कर रहे थे।’’ अन्य समाचार रिपोर्ट में नामपुला प्रांत के राज्य सचिव जैमे नेटो के हवाले से कहा गया कि कथित हैजा फैलने के बारे में गलत सूचना के कारण लोग घबरा गए और भागने की कोशिश में नाव पर चढ़ गए। यह नौका आमतौर पर मछली पकड़ने के लिए इस्तेमाल की जाती थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH