Uttar Pradeshलखनऊ

उप्र : आरक्षण समर्थकों ने भाजपा पर बोला हल्ला 

Lko

लखनऊ। आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के तत्वाधान में मंगलवार को सावित्री बाई फुले के जन्म दिवस पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया। समिति के कार्यकर्ताओं ने आरक्षण बचाओ महासम्मेलन में ऐलान किया कि जब तक उप्र से भाजपा का सफाया नहीं कर देंगे, तब तक वह चुप नहीं बैठेंगे।
समिति के संयोजक अवधेश कुमार वर्मा ने कहा कि लोकसभा से पदोन्नति में आरक्षण बिल को पास कराने को लेकर लगातार संघर्षरत हैं। लेकिन केंद्र सरकार बिल नहीं पास करके उनके साथ अन्याय कर रही है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव 2017 में वोट की चोट से भाजपा से अपना हिसाब बराबर करना है। हम सभी आरक्षण समर्थक सावित्री बाई फुले द्वारा महिला की शिक्षा के क्षेत्र में किए गए अभूतपूर्व प्रयासों से प्रेरणा लेकर उ.प्र. से भाजपा सफाया अभियान की शुरुआत करेंगे।

वर्मा ने बताया कि महासम्मेलन में जागरूकता पैदा कर उन्हें शिक्षित करने के लिए प्रदेश भर से आए 151 शिक्षकों, कार्मिकों को ‘सावित्री बाई फुले रत्न’ (अवार्ड) से सम्मानित किया गया। वहीं समाज में अपने अपने तरीके से जागरूकता पैदा करने वाले लगभग 50 सामाजिक विभूतियों को भी ‘सामाजिक चेतना रत्न’ से सम्मानित किया गया।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar