Top NewsUttar Pradesh

अखिलेश यादव नहीं लड़ेंगे चुनाव, सपा ने कन्नौज से तेज प्रताप यादव को बनाया उम्मीदवार

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में कन्नौज से तेज प्रताप यादव प्रत्याशी बनाए गए हैं तो वहीं बलिया से सनातन पांडेय चुनाव लड़ेंगे। तेज प्रताप यादव उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के भाई के पोते हैं। उनकी शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की छोटी बेटी राजलक्ष्मी के साथ हुई थी। उन्होंने 2014 में मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था और सपा को जीत दिलाई थी।

वहीं सनातन पांडेय वर्ष 2019 के चुनाव में भी सपा और बसपा गठबंधन की ओर से सपा से उम्मीदवार थे। उन्होंने भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी। भाजपा के वीरेंद्र सिंह मस्त को 469114 मत मिले थे। वहीं सपा के सनातन पांडेय को 453595 मत प्राप्त हुए थे। हार का अंतर मात्र 15519 मत का था।

पिछले कई दिनों से सपा प्रमुख अखिलेश यादव के कन्नौज सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रहीं थीं जिसपर आज विराम लग गया है। कन्नौज के स्थानीय नेता भी चाह रहे थे कि अखिलेश यादव ही इस सीट से चुनाव लड़ें। अटकलों को हवा तब मिली थी जब गुरुवार को अखिलेश कन्नौज पहुंचे थे और जब लोगों ने पूछा था कि इस सीट से प्रत्याशी कौन होगा तो अखिलेश ने कहा था कि सपा का चुनाव चिह्न साइकिल है और मैं ही यहां हूं। उनकी इस बात को लेकर कयासबाजी हो रही थी कि सपा प्रमुख इसी सीट से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन अब यहां से मैनपुरी के पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव चुनाव लड़ेंगे।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH