InternationalNationalTop News

दाऊद इब्राहिम पर कसा शिकंजा, 15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त

दाऊद इब्राहिम, यूएई सरकार, 15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त, अजित डोभाल का डॉजियरdaud ibrahim
दाऊद इब्राहिम, यूएई सरकार, 15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त, अजित डोभाल का डॉजियर
daud ibrahim

अजित डोभाल के डॉजियर पर यूएई ने जब्त की दाऊद की संपत्ति

यूएई। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसने में प्रयासों में केंद्र की मोदी सरकार को उस समय बड़ी सफलता मिली जब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार ने दुबई स्थित दाऊद की 15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली।

यूएई की ओर की गई कार्रवाई को भारत के लिए दाऊद के खिलाफ अबतक की बड़ी कामयाबी को तौर पर देखा जा रहा है। इसमें दाऊद के होटल और रियल स्टेट से जुड़ी कई प्रॉपर्टी को भी जब्त कर लिया गया है।

गौरतलब है कि अगस्त 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चर्चित यूएई दौरे में सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने एक डॉजियर सौंपा था। उसमें दाऊद के संपत्तियों की जानकारी थी। डॉजियर पर कार्रवाई करते हुए यूएई ने तरीबन 15 हजारो करोड़ रूपये मूल्य की संपत्ति जब्त कर ली है।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि यूएई सरकार ने एनएसए अजित डोभाल को दाऊद के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी दी है। 1983 में हुए मुम्बई बम धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम पर भारत में कई मुकदमे चल रहे हैं। अंडरवर्ल्ड डॉन के पाकिस्तान में छुपे होने की खबरें लगातार आती रही है।

पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसी आईएसआई की ओर से उसे संरक्षण प्राप्त होने के कई सबूत भी मिले हैं। इतना ही नहीं दाऊद इब्राहिम की पाकिस्तान में करोड़ों की संपत्ति है। वो पाकिस्तान में बैठकर भारत के अंदर कई काले कारोबार को संचालित करता है।

=>
=>
loading...