Top News

गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर आयोजित प्रकाश पर्व में शिरकत करेंगे पीएम मोदी

pm-modiपटना| सिखों के 10वें गुरु गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाश पर्व पर गांधी मैदान में बने गुरु दरबार में गुरुवार को विशेष समागम होगा। इस समागम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के पटना आगमन को लेकर राजधानी की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एक अधिकारी ने बताया कि इस समागम में पूर्व प्रधानमंत्री मनमेहन सिंह, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, रामविलास पासवान, रामपाल यादव, बीबी हरसिमरत कौर बादल के अतिरिक्त पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद, पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के पहुंचने की संभवना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना हवाईअड्डे पर पूर्वाह्न् 11.55 बजे पहुंचेंगे। यहां से वह सड़क मार्ग से दोपहर 12.15 बजे गांधी मैदान में कार्यक्रम में भाग लेने पहुंच जाएंगे। गांधी मैदान में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम कुल दो घंटे का है। इसके बाद दोपहर करीब ढाई बजे पटना हवाईअड्डा से वह पुन: दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। प्रधानमंत्री के अगमन को लेकर पटना की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पटना के जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि गांधी मैदान में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि आम श्रद्घालुओं के लिए गांधी मैदान खोला गया है, परंतु अधिक भीड़ होने पर श्रद्घालुओं के प्रवेश रोक दिए जाएंगे। राजधानी पटना की यातायात व्यवस्था में भी परिवर्तन किया गया है।

गुरु गोबिंद सिंह की बहादुरी की छाप हर भारतीय के दिल में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह की बहादुरी की छाप हर भारतीय के दिल में है। मोदी ने गुरु गोविंद की 350वीं जयंती पर आयोजित प्रकाश पर्व में शिरकत करने के लिए पटना रवाना होने से पहले कहा, “गुरु गोविंद सिंह जी अदम्य साहस और अद्भुत ज्ञान से परिपूर्ण थे। उनकी बहादुरी प्रत्येक भारतीय के दिल और दिमाग में बसी हुई है।” मोदी ने कहा, “गुरु गोविंद सिंह जी का पूरा जीवन लोगों की सेवा करने और सच्चाई, न्याय एवं करुणा के मूल्यों के प्रचार-प्रसार में रहा।”

=>
=>
loading...
Raj Bisht
the authorRaj Bisht