International

अफगानिस्तान: चल रहे संघर्ष में अमेरिकी सैनिक की मौत

Afghanistan: US soldier killed in the ongoing conflictवाशिंगटन | अफगानिस्तान में एक अमेरिकी सैनिक की गोली लगने से मौत हो गई और दो अन्य सैनिक घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता पीटर कुक ने कहा कि घटना मंगलवार को अफगानिस्तान के हेलमंड प्रांत के मारजाह में हुई। इसमें अफगानिस्तान के भी कई सुरक्षाबल घायल हुए हैं।

कुक ने कहा कि मदद के लिए दो मेदेवक हेलीकॉप्टरों को भेजा गया था। इनमें से एक हेलीकॉप्टर आग की चपेट में आने के बाद अपने अड्डे पर सकुशल लौट आया और दूसरा भी लौट आया, लेकिन उसके एक दीवार की चपेट में आने से रोटर ब्लेड क्षतिग्रस्त हो गए। प्रवक्ता ने कहा कि आसपास की जगहों पर संघर्ष अब भी जारी है।

अमेरिका-समर्थित सुरक्षाबल तालिबान को मारजाह से खदेड़ने के लिए कई सप्ताह से संघर्ष कर रहे हैं। कुक ने कहा, “हेलमंड एवं समस्त अफगानिस्तान में हालात चुनौतीपूर्ण बने हुए हैं।” उन्होंने कहा, “लेकिन हमें यकीन है कि अफगानिस्तान राष्ट्रीय सुरक्षा एवं रक्षा बल देश को आतंकवादियों के खतरे से बचाने की दिशा में स्वयं को सक्षम बनाने में लगातार जुटे हुए हैं।”

=>
=>
loading...