Uttar Pradeshलखनऊ

उप्र चुनाव : अपना दल ने घोषित किए 11 उम्मीदवार

Pallavi-Patel

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा से अलग होकर चुनाव लड़ रही अपना दल ने शनिवार को अपने 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।
पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में दल की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पल्लवी पटेल ने पार्टी के 11 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर वार किए कहा कि शाह लोगों में अपना दल से गठबंधन का भ्रम फैला रहे हैं।

पल्लवी ने कहा, “अपना दल इस चुनाव में किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी। भाजपा उस डायन की तरह है जो अपने ही बच्चों को खाती है।” मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने ढाई साल में जनता से किया कोई वादा पूरा नहीं किया है। नोटबंदी कर बेकसूरों को दर्द दिया, सताया। अब नए नकली नोट पकड़ में आ रहे हैं, भ्रष्टाचार मिटने की बात कही थी, बैंकों में ही भ्रष्टाचार होने लगा। कालाधन जमा करने वाले अब नए नोट जमा कर रहे हैं, नोटबंदी का कोई फायदा नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि उप्र विधानसभा चुनाव में अपना दल 150 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगी, जिनमें से 11 उम्मीदवारों के नामो कर घोषणा की जा रही है। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल वाराणसी की रोहनिया सीट से चुनाव लड़ेंगी।

वहीं इलाहाबाद की करछना सीट से बबिता सिंह पटेल, लखनऊ पूर्वी सीट से राजकिशोर सचान, मोहनलालगंज सीट से मालती रावत और कुशीनगर की कसया सीट से अंबरीश कुमार श्रीवास्तव पार्टी प्रत्याशी बनाए गए हैं।

वहीं संतकबीरनगर जिले की खलीलाबाद सीट से चेतराम यादव, सीतापुर की महमूदाबाद सीट से हंसराज वर्मा, सीतापुर की महोली सीट से सियाराम पटेल, प्रतापगढ़ की रामपुर खास सीट से जेपी पटेल, बरेली के बहेड़ी सीट से चिंतामणि त्रिपाठी और कौशांबी की चायल सीट से सुभाष केसरवानी पार्टी उम्मीदवार होंगे।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar