NationalTop News

गोवा में 83 और पंजाब में 70 प्रतिशत मतदान

उप्र विस चुनाव, कड़ी सुरक्षा, दूसरे चरण का मतदान शुरूvoting in up 2017
गोवा में 83, पंजाब में 70 प्रतिशत मतदान
voting in punjab 2017

छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूण रहा मतदान

चंडीगढ़/पणजी। गोवा की 40 विधानसभा सीटों के लिए आज करीब 83 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। वहीं पंजाब में 117 सीटों पर शाम पांच बजे तक 70 फीसदी मतदान की खबर है।

पणजी में एक मतदान केन्द्र के बाहर 78 वर्षीय एक बुजुर्ग की मौत हो गई। इसके अलावा ईवीएम में गड़बड़ी की छिटपुट घटनाओं और एक केन्द्र में वोटिंग स्थगित होने की खबर है। राज्यभर में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से वोटिंग हुई।

पर्रिकर, पारसेकर ने किया मतदान

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पणजी में मतदान किया। उसके बाद उन्होंने कहा कि गोवा में इस बार पिछले बार की तुलना में इस बार अधिक मतदान होने की उम्मीद है। पिछली बार 84 फीसदी मतदान हुआ था। उन्होंने कहा कि भाजपा को दो तिहाई बहुमत मिलेगा और वह जीतकर फिर सत्ता में आएगी।

पंजाब में कांग्रेस, भाजपा-शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी की परीक्षा होगी। वहीं गोवा में भाजपा अपनी सत्ता बचाने की कोशिश करेगी, वहां आप भी लड़ाई में है।

कड़ी टक्कर

पंजाब और गोवा में इस विधानसभा चुनाव में बहुकोणीय मुकाबला हो रहा है। इन दोनों राज्यों में अरविंद केजरीवाल की ‘आप’ कांग्रेस और भाजपा को कड़ी टक्कर दे रही है।

पंजाब चुनाव के लिए एक लाख सुरक्षाकर्मी तैनात

पंजाब में 117 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए कल चार फरवरी को एक चरण में होने वाले वोटिंग को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने और किसी भी तरह की अप्रिय घटना को टालने के लिए अभूतपूर्व सुरक्षा की गई है।

=>
=>
loading...