Top NewsUttar Pradesh

SCAM पर बोले सीएम अखिलेश, देश को मोदी व शाह से बचाना है

Akhilesh-yadav-1लखनऊ /औरैया| उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का माहौल धीरे-धीरे गर्म होता जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ में जहां एक ओर ‘स्कैम’ का जिक्र कर अखिलेश यादव व राहुल पर हमला बोला, वहीं दूसरी ओर कुछ मिनटों के भीतर ही अखिलेश ने भी ‘स्कैम’ का मतलब समझाते हुए कहा कि देश को मोदी और शाह से बचाना है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्कैम वाले बयान पर पलटवार किया। उन्होंने अपनी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “देश को ‘स्कैम’ से बचाना है। जिनके नाम में ‘ए’ और ‘एम’ आता है, देश को उनसे बचाना है। एक का नाम अमित शाह और दूसरे का नाम मोदी है।”

अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीतिक पलायन किया है। गुजरात से शायद प्रधानमंत्री नहीं बन सकते थे, इसलिए उत्तर प्रदेश आए। उत्तर प्रदेश के लिए वह खुद बाहरी हैं, लेकिन पंजाब में जाकर वह दूसरों को ‘बाहरी’ कहते हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि उप्र में जितने लैपटॉप समाजवादी सरकार ने बांट दिए, उतने किसी ने नहीं बांटे होंगे। रोजगार के लिए उप्र में विशेष इंतजाम किए जाएंगे।

पिता मुलायम सिंह यादव का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “हमें नेताजी ने ही राजनीति में भेजा है, ट्रेनिंग दी है।”

गठबंधन के बारे में उन्होंने कहा, “कांग्रेस को ज्यादा सीट देकर हमने अपना दिल बड़ा किया। दोस्ती बड़े दिल के साथ करनी चाहिए। लखनऊ -आगरा एक्सप्रेस पर जो एक बार चल लेगा, वह सपा के अलावा किसी और को वोट नहीं देगा।”

उल्लेखनीय है कि मोदी ने मेरठ में जनता से उप्र को स्कैम से बचाने की अपील की। स्कैम का मतलब समझाते हुए मोदी ने कहा था कि एस मतलब सपा, सी मतलब कांग्रेस, ए मतलब अखिलेश व म मतलब मायावती।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar