NationalTop News

मोदी ने कहा, आखिर भूकंप आ ही गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अभिभाषण पर धन्यमवाद प्रस्तानव, राहुल गांधी पर चुटकीpm-modi in parliament
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अभिभाषण पर धन्यमवाद प्रस्तानव, राहुल गांधी पर चुटकी
pm-modi in parliament

संसद में राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर धन्‍यवाद प्रस्‍ताव

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अभिभाषण पर धन्‍यवाद प्रस्‍ताव पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी ली। मोदी ने कहा कि आखिर भूकंप आ ही गया।

राहुल के भूकंप वाले बयान पर मोदी ने ली चुटकी

उन्होंने राहुल गांधी के उस बयान पर चुटकी ली जिसमें उन्होंने कहा था कि वह मोदी के बारे में ऐसे खुलासे करेंगे कि भूकंप आ जाएगा। इससे पहले मोदी ने भूकंप पीडि़तों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्र सरकार हर मदद के लिए प्रभावित राज्यों के संपर्क में है।

पीएम मोदी ने कहा कि भूकंप आ ही गया, कोई कारण होगा, धरती मां रूठ गई होंगी। जब कोई स्कैम में भी सेवा, नम्रता का भाव देखता है तो धरती मां दुखी हो जाती हैं और भूकंप आता है।

सोमवार को कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़ने ने लोकसभा में नोटबंदी और बजट को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था। इससे पहले आज सुबह 10 बजे संसद में बीजेपी संसदीय दल की बैठक भी हुई जिसमें पीएम मौजूद रहे।

‘हमें चुनाव की नहीं, देश की चिंता है’

उन्होंने कहा कि देश के विकास में हर सरकार का योगदान रहा है। मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि आपने सदन में नोटबंदी पर चर्चा इसलिए नहीं की क्योंकि आपको लगता था कि इससे मोदी को फायदा हो जाएगा। नोटबंदी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमे चुनाव की नहीं, देश की चिंता है।

‘नोटबंदी का फैसला सही समय पर लिया गया फैसला’

नोटबंदी और बेनामी संपत्ति पर उन्होंने कहा कि आप कितने ही बड़े क्यों न हों, गरीब का हक लौटाना होगा। वह इस रास्ते से पीछे हटने वाला नहीं हैं। मोदी ने कहा कि नोटबंदी का फैसला सही पर लिया गया फैसला है।

‘कालाधन वापस लाने के लिए बनाई एसआईटी’
पीएम ने कहा कि बेनामी संपत्ति का कानून पास हो गया है। सब लोग इसे ध्यान से पढ़ लें कि यह कितना कठोर कानून है। मेरी सबसे अपील है कि मुख्यधारा में आकर देश के विकास में सहयोग दें। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनते ही विदेशों से कालाधन वापस लाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार एसआईटी बनाई।

सोमवार को कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़ने ने लोकसभा में नोटबंदी और बजट को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था। इससे पहले आज सुबह 10 बजे संसद में बीजेपी संसदीय दल की बैठक भी हुई जिसमें पीएम मौजूद रहे।

सर्जिकल स्ट्राइक का क्रेडिट न ले सरकार

इससे पहले सोमवार को संसद में राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने एनडीए सरकार और प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोला। खड़गे ने प्रधानमंत्री की मौजूदगी में सरकार के दावों पर सवाल उठाए और तीखे तंज कसे।

उन्‍होंने कहा, ‘बोलने में तेज हैं आप, भाषण में बहुत अच्‍छे लेकिन भाषण से पेट नहीं भरता।’ सर्जिकल स्‍ट्राइक के मुद्दे पर उन्‍होंने कहा कि सर्जिकल स्‍ट्राइक की क्रेडिट लेने की जरुरत नहीं है। सिर्फ आप नहीं पूरा देश आर्मी के साथ है। वहीं नोटबंदी पर कहा कि 125 लोगों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री को कम से कम माफी तो मांगनी ही चाहिए थी।

=>
=>
loading...