Uttar Pradeshमुख्य समाचार

मोदी को वोट के लिए चरण सिंह की याद आई : जयंत चौधरी

jayant

चांदपुर (उप्र)| राष्ट्रीय लोकदल के महासचिव जयंत चौधरी ने यहां शनिवार को हुंकार रैली की। उन्होंने भाजपा और नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि इन्हें ढाई साल बाद वोट मांगते समय पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की याद आई। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और भाजपा ने किसानों से किए एक भी वादा पूरा नहीं किया। प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह को ये तक नहीं पता कि गन्ना किसानों पर कितना कर्ज है और उनको कैसी जरूरतें हैं। लेकिन बिजनौर की रैली में वो चरण सिंह की बात करते रहे।

जयंत ने कहा, “इन ढाई सालों में मोदी जी को किसानों और चरण सिंह की याद नहीं आई। आज वोट मांगने चले आए। इसका जवाब इस प्रदेश की जनता चुनाव में देकर रहेगी। आज 73 सीटों पर मतदान के रुझान से सारी पार्टियां सकते में हैं।”

उन्होंने कहा, “हमने अपने घोषणापत्र में किसान आयोग के गठन की बात की है। साथ-साथ ग्राम पंचायत को मजबूती देने के लिए भी प्रयास किए जाएंगे। चौधरी चरण सिंह की ये पार्टी उनके आशीर्वाद से और बुलंद होगी।”

जयंत ने वर्मा के लिए कहा कि वो एक सशक्त और ईमानदार नेता साबित होंगे।

उन्होंने संविधान के 73वें संशोधन का हवाला देते हुए ग्राम-स्वराज और ग्राम पंचायत को मजबूत करने की बात कही।

बिहार की तर्ज पर नशामुक्ति और शराबबंदी की ओर इशारा करते हुए जयंत ने कहा, “अगर नीति-निर्धारकों में हम आए तो शराब के किसी भी नए ठेके को लाइसेंस नहीं दिया जाएगा। ड्रग्स के कारोबार पर भी पूर्ण लगाम लगाने की जरूरत है। राज्य सरकारों का काम है कानून व्यवस्था बनाना, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाए।”

समाजवादी पार्टी के आतंरिक कलह पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा, “जब एक बेटे ने गद्दी की खातिर अपने बाप को दरकिनार कर दिया तो फिर आपका क्या होगा?”

रैली में बिजनौर के रालोद प्रत्याशी राहुल सिंह ने कहा, “सुधार और मदद के नाम पर केंद्र और राज्य सरकार ने हमें जिल्लत के अलावा कुछ नहीं दिया। नोटबंदी के नाम पर लोगों से झूठ बोला गया। भाजपा ने तमाम वादे किए, लेकिन सब खोखले। उन्हें कभी किसानों की चिंता नहीं रही।”

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar