Top News

जब जायेगी सपा सरकार तब आयेंगे अच्छे दिन : अमित शाह

amit-shah

लखनऊ| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यहां रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में उनकी पार्टी 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रही है। पहले चरण में भाजपा की सीधी लड़ाई बसपा से थी और अगले के दो चरणों में भी यही स्थिति रहेगी। लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में शाह ने कहा कि सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन मुकाबले में भी नहीं है, भाजपा का मुकाबला तो बहुजन समाज पार्टी से है। फिर भी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा, “उप्र में अच्छे दिन लाने की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर थी। पांच वर्ष उन्होंने क्या किया? वह अब दूसरे से अच्छे दिन का हिसाब मांग रहे हैं। 11 मार्च को नतीजे आने के साथ ही उप्र में अच्छे दिनों की शुरुआत हो जाएगी।”

अमित शाह से यह पूछे जाने पर कि राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरे के बाथरूम में झांकने में मजा आता है, इस सवाल पर उन्होंने गोलमोल जवाब दिया। उन्होंने कहा, “यह राहुल के स्तर का सवाल हो सकता है। मेरे स्तर का नहीं है। मैं अपना स्तर कभी नहीं गिराता। इसीलिए इस पर जवाब देना उचित नहीं है।”

प्रधानमंत्री ने संसद के उच्च सदन में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के सामने कहा था, “बाथरूम में रेनकोट पहनकरनहाने की कला केवल डॉक्टर साहेब को आती है।”

मोदी के इसी बयान पर केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में भाजपा की साझेदार शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा था कि देश के किसी प्रधानमंत्री ने अपना स्तर इतना नहीं गिराया, जितना मोदी ने गिरा लिया है।

गुजरात के नारनपुरा से विधायक शाह से जब यह पूछा गया कि गुजरात उच्च न्यायालय ने अपने एक फैसले में कहा है कि कानून व्यवस्था के मामले में उप्र से ज्यादा खराब स्थिति गुजरात की है, इस पर उन्होंने कहा, “मैंने यह फैसला नहीं देखा है। हो सकता है कि किसी एक घटना के संदर्भ में ऐसा बयान आया हो।”

पेशे से स्टॉक ब्रोकर रहे भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उप्र में कानून व्यवस्था की स्थिति काफी खराब है और यहां की जनता भ्रष्टाचार और बेरोजगारी से त्रस्त है।

उन्होंने कहा कि सपा काफी बदल गई है। चुनाव से पहले कुनबे में जो माहौल दिखा था, वह महज एक दिखावा था। शिवपाल यादव के साथ ही सारे मंत्री सपा के सिंबल पर ही चुनाव लड़ रहे हैं।

यह पूछे जाने पर कि पार्टी ने बाहर से आए हुए लोगों को थोक के भाव में टिकट पकड़ा दिया, मगर समर्पित कार्यकताओं की उपेक्षा की, इस पर उन्होंने कहा कि एक बार जो पार्टी में शामिल हो जाता है, वह भाजपा का हो जाता है। यहां कोई बाहरी नहीं है।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड में भ्रष्टाचार के आरोप में सरकार से हटाए गए मंत्री हरक सिंह रावत को अमित शाह ने अपनी पार्टी में जगह देकर प्रधानमंत्री और खुद के इस बयान पर प्रश्नचिह्न् लगा चुके हैं कि उनकी पार्टी और केंद्र की सरकार भ्रष्टाचार से लड़ रही है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar