Top Newsमुख्य समाचार

124 विधायकों की सूची के साथ गवर्नर से मिले पलानिसामी

EdappadiPazhanisamiचेन्नई। शशिकला के बाद एआईएडीएमके विधायक दल के नेता चुने गए एदापदी के. पलानिसामी ने 124 विधायकों की लिस्ट के साथ गवर्नर सी. विद्यासागर राव से मुलाकात की। उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया। पलानिसामी को एआईएडीएमके के विधायक दल का नेता चुना गया है।

पलानिसामी ने पार्टी विधायक दल का नेता चुने जाने से संबंधित एक प्रस्ताव सौंपा है और साथ ही अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

पालानिसामी तमिलनाडु के लोक निर्माण, राजमार्ग एवं लघु बंदरगाह मंत्री हैं। उन्होंने कहा कि मंगलवार सुबह 10.45 बजे के आसपास गोल्डन बे रिसॉर्ट में एआईएडीएमके के विधायकों की बैठक हुई। इस बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुने जाने के सिलसिले में पारित प्रस्ताव को पत्र के साथ नत्थी करते हुए पलानिसामी ने कहा, “यह प्रस्ताव दिनांक 05.02.2017 को पारित प्रस्ताव की जगह पर है।” इससे पहले विधायकों ने पांच फरवरी को महासचिव वी. के. शशिकला को एआईएडीएमके विधायक दल का नेता चुना था।

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में शशिकला और दो रिश्तेदारों की सजा बहाल करने के बाद पालानिसामी का चयन हुआ है। शशिकला ने सरेंडर करने से पहले पलानीस्वामी को पार्टी का अगला नेता बनाया। वहीं, पन्नीरसेल्वम समेत 20 नेताओं को पार्टी से भी बर्खास्त कर दिया।

राज्यपाल से मुलाकात करेंगे मैत्रेयन
ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कडग़म (एआईएडीएमके) के राज्यसभा सदस्य वी. मैत्रेयन देर मंगलवार को तमिलनाडु के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव से मुलाकात कर रहे हैं। राज्यसभा के पूर्व सदस्य मनोज पांडियन भी मैत्रेयन के साथ राव से मुलाकात कर रहे हैं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar