NationalTop News

दंगा भड़काने की कोई भी कोशिश बर्दाश्त नहीं : ममता

mamata

कालिम्पोंग| पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि किसी भी समुदाय द्वारा की जाने वाली हिंसा से उनकी सरकार सख्ती से निपटेगी। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में दंगा भड़काने की किसी भी कोशिश को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ममता ने कहा, “हम उन्हें नहीं बख्शेंगे जो दंगे की आग भड़काते हैं और दूसरों को उकसाते हैं। हम किसी भी समुदाय, चाहे वह हिंदू हो, मुसलमान हो, सिख हो या फिर ईसाई, किसी की भी हिंसक गतिविधियों से सख्ती से निपटेंगे।”

उन्होंने कहा, “एक सच्चा हिंदू या सच्चा मुसलमान कभी भी दंगे में शामिल नहीं होना चाहेगा। वह हमेशा शांति से रहना चाहता है और लोगों की बेहतरी के लिए काम करना चाहता है। जो लोग दंगे की आग भड़काते हैं, वे अपनी पार्टी के लाभ के लिए ऐसा करते हैं।”

इस साल उत्तरी बंगाल के दौरे पर दूसरी बार पहुंचीं ममता बनर्जी ने कालिम्पोंग उप संभाग को आधिकारिक रूप से राज्य का 21वां जिला घोषित किया।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार अतीत में पश्चिम बंगाल को नेपाल व भूटान से जोड़ने वाले ‘सिल्क रूट’ को फिर से शुरू करने के लिए प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इस मार्ग के लिए 220 करोड़ रुपये देगी।

उन्होंने इलाके के लिए 50 करोड़ की लागत से एक जलशोधन परियोजना का ऐलान किया।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar