Top Newsलखनऊ

किसी ने सोचा नहीं था अखिलेश बागी हो जायेगाः साधना गुप्ता

मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, शिवपाल का अपमान, बेटा प्रतीक यादव राजनीति में आकर सांसद बनेमुलायम सिंह साधना गुप्ता

मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी हैं साधना गुप्ता

लखऩऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्‍ता आज मीडिया के सामने खुलकर बोलीं। साधना गुप्ता ने एक न्यूज एजेंसी के माध्यम से सामने आकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला है।

मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, शिवपाल का अपमान, बेटा प्रतीक यादव राजनीति में आकर सांसद बने
मुलायम सिंह साधना गुप्ता

साधना गुप्ता ने कहा कि अखिलेश बागी हो जाएंगे ऐसा सोचा नहीं था। शिवपाल का बहुत अपमान हुआ है जो नहीं होना चाहिए था। उन्होंने मुलायम के न चाहने से खुद तो राजनीति में आने से इंकार किया लेकिन कहा कि चाहती हैं कि उनका बेटा प्रतीक यादव राजनीति में आकर सांसद बने।

साधना गुप्ता ने कहा कि परिवार में जो हुआ उसका अफसोस है, मैं समाजसेवा करना चाहती हूं नेताजी के परिवार को हमेशा एक माना, मेरे और अखिलेश के बीच कोई बात नहीं, कभी अखिलेश को सौतेला बेटा नहीं माना, अखिलेश ने कभी किसी बात का जवाब नहीं दिया।

साधना गुप्‍ता ने कहा कि मेरी अखिलेश की बराबर बातचीत होती है, मेरे कहने पर ही अखिलेश सांसद का चुनाव लड़े थे, धर्मेन्द्र को भी मेरे कहने पर चुनाव लड़ाया, राजनीति में नहीं आना चाहती, समाजसेवा में दिलचस्पी, जो कुछ भी हुआ अफसोस है। कलह से सबसे ज्यादा तकलीफ हुई, मेरे ऊपर जो आरोप लगे उसके लिए किसी को जिम्मेदार नहीं मानती, मैने सबको एक माना, कभी मैने क्रेडिट के लिए काम नहीं किया।

यह भी पढ़ें- ‘अच्छे दिन’ वालों ने जनता को लाइन में खड़ा किया : डिंपल 

साधना गुप्ता ने कहा कि कोई भी काम करो या कोई दान करो बताओ नहीं लेकिन अब काम को बता के करने का वक्त है, मेरे और अखिलेश के बीच कोई विवाद नहीं। पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद से अखिलेश से ज्यादा बात नहीं होती , प्रोफेसर साहब नेताजी को बहुत मानते थे, नेताजी भी प्रोफेसर को बहुत मानते थे, मैंने परिवार में झगड़ा नहीं कराया। नेताजी का अपमान नहीं होना चाहिए था… मेरा बहुत अपमान हुआ है लेकिन अब जो होगा खुल कर होगा ।

साधना गुप्‍ता ने कहा कि दुष्ट लोगों ने मेरे बारे में गलत बोला, मैंने बहुत त्याग किया है अखिलेश कब बदले पता नहीं चला, मैं पॉवरफुल बनना चाहती हूं, लोगों ने मेरे घर को बर्बाद किया, मैं दुष्ट लोगों को जवाब देना चाहती हूं। मैंने नेताजी को कह दिया अब मुझे कोई रोक नहीं सकता, गरीबी के समय शिवपाल ने साथ दिया, शिवपाल नेताजी के सबसे भरोसेमंद है।

उन्होंने कहा कि नेता जी का बहुत अपमान हुआ है अब हम पीछे नहीं हटेंगे। साधना ने कहा कि वे चाहती हैं कि उनके बेटे प्रतीक यादव भी राजनीति में आएं। एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में साधना ने कहा, “नेताजी ने मुझे राजनीति में नहीं आने दिया। हां लेकिन पर्दे के पीछे से मैं काम करती रही। अब मैं पॉलिटिक्स में नहीं आना चाहती। हां चाहती हूं कि मेरे बेटे प्रतीक यादव राजनीति में जरुर आएं।”

मुलायम सिंह को लेकर उन्होंने कहा, “ चाहे कुछ भी हो किसी को भी नेताजी का अपमान नहीं करना चाहिए। आखिर उन्होंने ही समाजवादी पार्टी की स्थापना की और इसे सींच कर यहां तक लेकर आए।” उन्होंने कहा, “ शिवपाल यादव का बहुत अपमान हुआ। उनका अपमान नहीं होना चाहिए था। शिवपाल की कोई गलती नहीं थी। उन्होंने नेताजी और पार्टी के लिए बहुत कुछ किया है।”

साधना ने आगे कहा, “मुझे नहीं पता अखिलेश को किसने गुमराह किया लेकिन अखिलेश बागी हो जाएगा ये किसी ने भी नहीं सोचा था। अखिलेश नेताजी और मेरा बहुत सम्मान करते हैं। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना यादव ने इच्छा जाहिर कहते हुए कहा कि वे चाहती हैं कि उनके बेटे प्रतीक यादव भी राजनीति में आएं।

गौरतलब है कि प्रतीक यादव कई बार कह चुके हैं कि उनका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है और वे अपने बिज़नेस से खुश हैं। उनका राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं है। प्रतीक की पत्नी अपर्णा यादव इस बार लखनऊ कैंट विधानसभा से चुनाव लड़ रही हैं।

पिछले दिनों परिवार में मचे कलह के दौरान उन पर लगे आरोपों को लेकर उन्होंने कहा, “परिवार में जो कुछ भी हुआ काफी दुखद था। मैं इसके लिए किसी पर दोषारोपण नहीं करना चाहती. लेकिन झगड़े के लिए मुझे जिम्मेदार बताना गलत है।”

मैं उस परिवार में पली बढ़ी जहां मेरे पापा कहते थे कि किसी को भी अपने अच्छे कार्यों का गुणगान नहीं करना चाहिए, लेकिन अब वक्त बदल गया है।” अखिलेश यादव से बातचित पर साधना गुप्‍ता ने कहा, पिछले पांच सालों की तुलना में एक जनवरी से उनकी बात अखिलेश से ज्यादा हुई है। मैं चाहती हूं कि हमारी पार्टी जीते और अखिलेश फिर से मुख्यमंत्री बनें।”

=>
=>
loading...