NationalTop News

केंद्र सरकार मुख्य मुद्दों पर चर्चा से दूर भाग रही: कांग्रेस

कांग्रेस सदस्य जयराम रमेश, राज्यसभा में महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा से भागने का आरोपjairam ramesh in rajyasabha

कांग्रेस सदस्य जयराम रमेश ने रास में उठाया मुद्दा

नई दिल्ली| कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र सरकार पर राज्यसभा में महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा से भागने का आरोप लगाया। पार्टी ने आसन से आधार पहचान-पत्र पर चर्चा कराने का अनुरोध किया, जिसे केंद्र सरकार विभिन्न उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल करना चाहती है।

कांग्रेस सदस्य जयराम रमेश, राज्यसभा में महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा से भागने का आरोप
jairam ramesh in rajyasabha

राज्यसभा में इस मुद्दे को कांग्रेस सदस्य जयराम रमेश ने उठाया। उन्होंने कहा कि उन्हें बताया गया कि इस मुद्दे पर बुधवार को चर्चा नहीं हो पाएगी, क्योंकि वित्त मंत्री अरुण जेटली का स्वास्थ्य अच्छा नहीं है। उन्होंने जेटली की तरफ इशारा करते हुए कहा, “मंत्री यहां हैं। चर्चा की जा सकती है।”

रमेश ने इस मुद्दे को मंगलवार को भी उठाया था। उन्होंने कहा कि उन्हें बताया गया था कि जेटली स्वस्थ नहीं हैं, जबकि वह सदन में मौजूद हैं। कांग्रेस के अन्य सदस्यों ने भी रमेश का समर्थन किया और कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- जीएसटी एक जुलाई से लागू होने की उम्मीद : जेटली

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा के आचरण पर चर्चा की मांग की। उनका आरोप है कि बीते माह गोवा विधानसभा के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बावजूद राज्यपाल ने पार्टी को सरकार बनाने का न्यौता नहीं दिया।

उपसभापति पी.जे. कुरियन ने उन्हें शांत रहने का आश्वासन देते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है और वह उन्हें जल्द इस बारे में सूचित करेंगे। दिग्विजय सिंह ने इस मुद्दे पर एक प्रस्ताव पेश किया है और वह करीब एक सप्ताह से इस मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहे हैं।

=>
=>
loading...