National

मालदा की हिंसा नियोजित कार्रवाई : भाजपा

BJPlogoनई दिल्ली | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल के मालदा में हुई हिंसा “एक नियोजित कार्रवाई थी न कि सांप्रदायिक हिसा।” पार्टी के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को जिला प्रशासन ने हिंसा प्रभावित मालदा के कालियाचक का दौरा करने से रोक दिया। भाजपा ने कहा है कि उसके नेता केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलेंगे और तीन जनवरी को कालियाचक में हुई हिंसा की किसी उचित एजेंसी से जांच कराने की मांग करेंगे। इस हिसा में भीड़ ने एक थाने में आग लगा दी थी और कई वाहनों में तोड़फोड़ की थी।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिह ने यहां संवाददाताओं से कहा, “एक घटना पहली दिसंबर को होती है और उसकी प्रतिक्रिया तीन जनवरी को होती है..इसमें 30 से अधिक दिन लग गए। अगर यह सांप्रदायिक प्रतिक्रिया होती तो तुरंत हुई होती। इसलिए यह सांप्रदायिक प्रतिक्रिया नहीं थी, बल्कि एक नियोजित कार्रवाई थी।” मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा था कि कालियाचक की हिंसा सांप्रदायिक नहीं थी। वहां स्थानीय लोगों और सीमा सुरक्षा बल के बीच झड़प हुई थी।

भाजपा ने हिंसा की जांच किसी उचित एजेंसी से कराने की मांग उस वक्त की है, जब उसके नेताओं सांसद भूपेंद्र यादव, एस.एस.अहलूवालिया और बी.डी.राम को मालदा जिला प्रशासन ने कालियाचक जाने से रोक दिया। सिद्धार्थ नाथ सिह ने कहा कि कालियाचक थाने पर हमले का मकसद अपराधों के रिकार्ड नष्ट करना था। उन्होंने कहा कि मालदा मादक पदार्थो की तस्करी का केंद्र बनता जा रहा है। प्रशासन यहां अफीम की खेती की अनदेखी कर रहा है। सिंह ने कहा, “मालदा में कई एकड़ों में अफीम पैदा की जा रही है। क्यों आपका (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का) प्रशासन सो रहा है और इसकी तरफ से आंखें मूंदे हुए है।”

=>
=>
loading...