International

ट्रंप को ब्रिटेन के यूरोप से जुड़े रहने की उम्मीद

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका रूस संबंध सबसे निचले स्तर परdonald trump

वाशिंगटन | अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उम्मीद जताई है कि ब्रेक्सिट की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ब्रिटेन, यूरोप से जुड़ा रहेगा। ब्रिटेन सरकार द्वारा यूरोपीय संघ (ईयू) को औपचारिक रूप से अधिसूचित करने के बाद यह बयान आया है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, डोनाल्ड ट्रंप, ब्रिटेन, यूरोप, यूरोपीय संघ, व्हाइट हाउस, ब्रिटेन

इस अधिसूचना के बाद ब्रिटेन के औपचारिक रूप से ईयू से बाहर निकलने की प्रक्रिया शुरू हो गई। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता सीन स्पाइसर के मुताबिक, “ईयू, ब्रिटेन के भविष्य में संबंध चाहे कैसे भी हो। हम चाहते हैं कि ब्रिटेन, यूरोप में एक मजबूत देश के तौर पर बना रहे।” स्पाइसर यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष जीन क्लॉड जंकर के पिछले सप्ताह दिए गए उस बयान के संदर्भ में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे जब जंकर ने कहा था कि ट्रंप यूरोप के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने कहा, “मुझे लगता है कि राष्ट्रपति ट्रंप वैश्विक मामलों विशेष रूप से यूरोप, नाटो के बारे में बहुत कुछ जानते हैं।” गौरतलब है कि 23 जून 2016 को ब्रिटेन में यूरोपीय संघ से बाहर निकलने या इसमें बने रहने के संदर्भ में हुए जनमत संग्रह में ईयू से बाहर निकलने के पक्ष में 52 फीसदी जबकि इसके विरोध में 48 फीसदी वोट पड़े थे।

=>
=>
loading...