Uttar Pradesh

दहेज लोभियों ने महिला को फांसी पर लटकाया, मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश, कासगंज जिले, ग्राम नगला किन्नर, दहेज, चौकी इंचार्ज, मुकदमा दर्ज, फांसी

कासगंज उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले के ग्राम नगला किन्नर में दहेज लोभियों ने दहेज की मांग पूरी न कर पाने वाली एक महिला को जबरन फांसी के फंदे पर लटका कर मौत के घाट उतार दिया। ग्रामीणों ने शव को फंदे से उतारा तो उसका दो वर्षीय मासूम बेटा मां से लिपट कर रोने लगा, जिसे देखकर हर किसी की आंखे नम हो गई।

 उत्तर प्रदेश, कासगंज जिले, ग्राम नगला किन्नर, दहेज, चौकी इंचार्ज, मुकदमा दर्ज, फांसी

वहीं आरोपी पति फरार हो गया। घटनाक्रम के अनुसार, कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला किन्नर निवासी रजनेश का विवाह लगभग तीन वर्ष पूर्व थाना शमशाबाद के ग्राम नगला तारा निवासी जयवीर की 22 वर्षीय बेटी रेनू के साथ हुआ था। शादी के बाद से ही रजनेश व उसके घर वाले रेनू पर दहेज लाने का दवाब बनाने लगे और उसका उत्पीड़न करना शुरू कर दिया।

कई बार सुलह-समझौता भी हुआ, लेकिन दहेज लोभी ससुरालजनों का व्यवहार नहीं बदला और एक पुत्र होने के बाद भी दहेज लाने के लिए मजबूर करने लगे। बीती देर रात रजनेश व उसके परिजनों ने मिलकर रेनू को फांसी के फंदे पर लटका दिया और खुद फरार हो गए।

सुबह जब बच्चे के देर तक रोने की आवाज पड़ोसियों ने सुनी और घर आकर देखा तो रेनू का शव फंदे से झूल रहा था। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित करने के बाद शव को फंदे से नीचे उतारा तो रेनू की सांसे थम चुकी थी और उसका दो वर्ष का बच्चा मां से लिपट कर उसको उठा रहा था, जिसे देखकर हर किसी की आंखे नम हो गई।

मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज सतेंद्र पाल सिंह ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। रेनू के भाई सोनू ने कोतवाली में दी तहरीर में रजनेश व उसकी मां रामवती व पिता पप्पू, छोटे भाई अवनीश, दो बहनें पूजा व आरती को नामजद करते हुए दहेज हत्या का अभियोग दर्ज कराया है।

=>
=>
loading...