Sports

भारत के घरेलू सत्र के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए जडेजा

नई दिल्ली । भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा को भारत के घरेलू सत्र का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है। जडेजा को खेल वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के एक पोल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। पिछले साल सितंबर से मार्च के बीच घरेलू सत्र में भारत ने 13 टेस्ट खेले जिसमें जडेजा ने गेंद से 22.83 की औसत से विकेट चटकाने के अलावा 42.76 की औसत से रन बनाए।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के 20500 से अधिक पाठकों के 65 प्रतिशत मत जडेजा के पक्ष में गए। विशेषज्ञ पैनल के 10 सदस्यों में से छह ने जडेजा को वोट दिया। पैनल के सदस्यों में भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर संजय मांजरेकर, अजित अगरकर और आकाश चोपड़ा शामिल थे। क्रिकेट वेबसाइट के पोल में पाठकों और विशेषज्ञों ने अलग अलग वोटिंग की।

तेज गेंदबाज उमेश यादव को सत्र का सर्वश्रेष्ठ सहयोगी खिलाड़ी चुना गया। इंग्लैंड के हसीब अहमद सत्र में पदार्पण करने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का बेंगलुरू में खेला गया दूसरा टेस्ट सत्र का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट चुना गया और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ सत्र के सर्वश्रेष्ठ मेहमान खिलाड़ी बने।

विशेषज्ञों के पैनल के सभी 10 सदस्यों ने स्मिथ के पक्ष में वोट किया जबकि 17900 से अधिक पाठकों के 92 प्रतिशत वोट स्मिथ को मिले। सत्र की सर्वश्रेष्ठ पारी और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन पर पाठकों और विशेषज्ञों के पैनल के बीच मतभेद रहे।

पाठकों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में पुजारा की 202 रन की मैराथन पारी को सर्वश्रेष्ठ पारी चुना जबकि पैनल ने पुणे की टर्निंग पिच पर स्मिथ की 109 रन की पारी को सर्वश्रेष्ठ आंका। सत्र की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के लिए पैनल ने नाथन लियोन का चयन किया। ऑस्ट्रेलिया के इस ऑफ स्पिनर ने बेंगलुरू में पहली पारी में 50 रन देकर आठ विकेट चटकाए थे।

पोल में हिस्सा लेने वाले 19500 से अधिक दर्शकों में से अधिकांश ने सत्र की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के लिए जडेजा के इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में 48 रन पर सात विकेट का चयन किया।

=>
=>
loading...