International

तिकरित में आईएस के हमले में 35 की मौत

बगदाद, आतंकवादी समूह, इस्लामिक स्टेट, आईएस, इराक, तिकरित, आईएस आतंकवादी

बगदाद | इराक के शहर तिकरित में आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा किए गए श्रृंखलाबद्ध हमले में 35 लोगों की मौत हो गई और 28 लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी एफे ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सलाहुद्दीन प्रांत में मंगलवार रात हुए हमले में ज्यादातर नागरिक हताहत हुए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, आईएस आतंकवादियों ने सेना की वर्दी में सुरक्षा चौकियों पर हमला किया और जुहोर के पड़ोस में कई घरों में जबर्दस्ती घुस गए।

बगदाद, आतंकवादी समूह, इस्लामिक स्टेट, आईएस, इराक, तिकरित, आईएस आतंकवादी
सूत्र ने कहा कि हमलावर घरों में घुस गए और परिवार के सदस्यों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिन घरों में आतंकी घुसे, उनमें से एक पुलिस अफसर का था। सूत्र ने कहा कि इराकी सुरक्षा बलों ने उन्हें फैलने से रोकने के लिए इलाके को घेर लिया। जुहोर में हमलावरों के साथ संघर्ष जारी रहा।

सूत्र ने कहा कि पांच आईएस आतंकवादी मारे गए हैं। सलाहुद्दीन के गर्वनर ने बुधवार की सुबर शहर में कर्फ्यू लगा दिया।आईएस इराक में सुरक्षा बलों, नागरिकों, भीड़ भरे बाजारों जैसे कैफे और मस्जिदों को निशाना बना रहा है। आईएस विरोधी अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन समर्थित इराकी सुरक्षा बल मोसुल से आईएस को खदेड़ने के लिए बड़े हमले कर रहे हैं।

=>
=>
loading...