NationalTop News

एयर इंडिया ने हटाया ‘चप्पलबाज’ सांसद पर लगा ट्रैवल बैन

शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़, एयर इंडिया द्वारा ट्रैवल बैनravindra gaikwad mp air india

नई दिल्ली। एयर इंडिया ने शिवसेना के ‘चप्पलबाज’ सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर लगाए गए ट्रैवल बैन को हटा लिया है। गायकवाड़ ने गुरुवार को संसद में घटना को लेकर खेद व्यक्त किया था, साथ ही नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू को पत्र लिखकर भी खेद जताया था।

शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़, एयर इंडिया द्वारा ट्रैवल बैन
ravindra gaikwad mp air india

इसके बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने गायकवाड़ पर लगा बैन हटाने के लिए एयर इंडिया को पत्र लिखा। तब जाकर एयर इंडिया ने गायकवाड़ की हवाई यात्रा पर लगा प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है। गुरुवार को शिवसेना ने भी इसे लेकर संसद में काफी हंगामा किया था और एयर इंडिया प्रबंधन को खुली धमकी दी थी।

बैन हटाए जाने के बारे में जानकारी देते हुए एयर इंडिया ने बताया है कि 6 अप्रैल को नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू को लिखे गए पत्र में गायकवाड़ ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उस पर खेद व्यक्त किया है। उनके इस कदम के बाद उन पर लगा बैन हटाया जा रहा है। सूत्र बता रहे हैं कि एयर इंडिया के इस कदम के बाद बाकी एयरलाइंस कंपनियां भी उन पर लगाया गया बैन हटा सकती हैं।

एयर इंडिया के प्रवक्ता जीपी राय से जब पूछा गया कि क्या शिवसेना सांसद ने अपनी चिट्ठी में एयर इंडिया से भी माफी मांगी है तो उन्होंने कहा, ‘शिवसेना सांसद ने अपनी चिट्ठी में माफी शब्द का इस्तेमाल किया है।

चूंकि एयर इंडिया मंत्रालय के अधीन ही आता है, इसलिए इसका मतलब यह है कि शिवसेना सांसद ने इयर इंडिया के कर्मचारियों से भी माफी मांगी है।’

राव ने दोहराया कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय के कहने पर ही बैन हटाया गया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि एयर इंडिया अपने कर्मचारियों की सुरक्षा और हितों के लिए प्रतिबद्ध है। इसके पहले गायकवाड़ ने उस खबर को भी गलत बताया था जिसमें कहा जा रहा था कि एयरइंडिया ने उनके दो टिकट फिर कैंसल कर दिए हैं।

एयर इंडिया के सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि 17 अप्रैल को दिल्ली से मुंबई और 24 अप्रैल को मुंबई से दिल्ली जाने के लिए गायकवाड़ द्वारा बुक कराए गए दो टिकट रद्द कर दिए गए हैं, लेकिन गायकवाड़ ने इसका खंडन किया है। उन्होंने कहा, ‘मैंने न तो 17 अप्रैल का टिकट बुक कराया और न ही 24 अप्रैल का क्योंकि संसद का सत्र 13 अप्रैल को ही खत्म हो रहा है।’

बता दें कि एयर इंडिया के कर्मचारी से बदसलूकी और उसकी चप्पल से पिटाई करने की वजह से सभी विमानन कंपनियों ने उन पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था।

शिवसेना ने गुरुवार को संसद में इसे लेकर काफी हंगामा किया। गायकवाड़ ने खुद पर लगे प्रतिबंधों को हटाए जाने की मांग करते हुए कहा कि पिछले 14 दिनों से उन पर लगे प्रतिबंध से वह अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों का सही तरह से निर्वाह नहीं कर पा रहे हैं। गायकवाड़ को इस प्रतिबंध की वजह से सड़क मार्ग या फिर रेलमार्ग से यात्रा करनी पड़ रही थी।

=>
=>
loading...