Top Newsलखनऊ

2018 तक यूपी के हर घर में बिजली पहुंचाएगी योगी सरकार

उप्र की योगी सरकार, 2018 तक यूपी के हर घर में बिजली, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्माshrikant sharma

लखनऊ। उप्र की योगी सरकार 2018 तक प्रदेश के हर घर को बिजली से रौशन कर देगी। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीती रात मंत्री और अफसरों के साथ बैठक कर कई बड़े फैसले लिए और आज ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने प्रेस कॉंफ्रेंस कर उसकी जानकारी दी।

उप्र की योगी सरकार, 2018 तक यूपी के हर घर में बिजली, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा
shrikant sharma

योगी सरकार के फैसलों पर जोर देते हुए श्रीकांत शर्मा ने कहा, साल 2018 तक यूपी के हर घर में बिजली होगी। उन्होंने योगी सरकार के 24 घंटे बिजली देने के फैसले पर जोर देते हुए कि बिजली की उपलब्धता हमारे यहां है, शाम को 7 बजे से लेकर रात में पीक ऑवर होता है और बिजली की सबसे ज्यादा मांग होती है लेकिन बिजली चली जाती है।

सबके घर में बिजली पहुंचे ये सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा, ग्रामीण इलाकों को 18 घंटे बिजली मिले, 20 घंटे तहसीलों को मिले और 23 घंटे बुंदेलखंड को बिजली मिले, यही हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने आगे कहा 14 अप्रैल को केंद्रीय ऊर्जा मंत्री के साथ एक कार्यक्रम है। हमारा लक्ष्य है कि 24 घंटे बिजली का वादा जनता से पूरा होगा।

अब परीक्षा में नहीं होगी बिजली की दिक्कत

जहां आंधी तूफान या आगजनी से बिजली के तारें जल जाती है, उसे ठीक कराया जाएगा, जो खंबे गिर जाते हैं, उनकी तुरंत कार्वराई की जाएगी। अगर ऐसा नहीं होता है तो अफसर के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। साथ ही सात दिनों के अंदर किसानों के नुकसान की भरपाई की जाएगी,  डीएम ने चेक जमा नहीं कराया तो कार्यवाही होगी। हर घटना पर सरकार व अधिकारी दिखने चाहिए।

हर शिकायत पर होगी कार्रवाई

नेशनल हाईवे पर शराब की दुकानों पर हटाने के निर्देश दिए गए थे जिन्हें सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बाद हटाया जाएगा।  नियमों का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही होगी।

=>
=>
loading...