InternationalTop News

अमेरिका, रूस संबंध सबसे निचले स्तर पर : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका रूस संबंध सबसे निचले स्तर परdonald trump

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि अमेरिका, रूस के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार नहीं है और दोनों देशों के बीच संबंध इतने बिगड़ गए हैं कि यह सबसे निचले स्तर तक पहुंच गया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका रूस संबंध सबसे निचले स्तर पर

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में नाटो के महासचिव जेन्स स्टोटेनबर्ग के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह बयान दिया। इससे पहले अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने मास्को में कहा था कि अमेरिका और रूस के संबंध निचले स्तर पर पहुंच गए हैं।

रूस सरकार ने अमेरिका द्वारा सीरियाई सैन्यअड्डे पर किए गए हमले की निंदा करते हुए अमेरिका के इस कदम को अंतर्राष्ट्रीय नियमों का उल्लंघ कर एक संप्रभु देश के खिलाफ आक्रमण बताया था।

वहीं, ट्रंप ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में सीरिया में रासायनिक हमले पर प्रतिक्रियास्वरूप सीरियाई सैन्यअड्डे पर 59 टॉमहॉक मिसाइलें दागे जाने के फैसले का बचाव किया। ट्रंप ने कहा, “हमने कुछ गलत नहीं किया। हमने जो भी किया, वह सफल रहा।”

सीरिया सरकार द्वारा कथित रासायनिक हमले के बारे में रूस को पहले पता होने के बारे में पूछे जाने पर ट्रंप ने कहा कि ऐसा संभव है। हो सकता है कि उन्हें पता हो। इसकी जांच हो रही है। अमेरिका भी तथ्यों की जांच करेगा।

नाटो प्रमुख ने कहा, “किसी भी तरह का रासायनिक हमला अस्वीकार्य है। इस पर चुप्पी नहीं साधी जा सकती। इसके लिए जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह होना चाहिए।”

=>
=>
loading...