Entertainment

रंगमच महोत्सव का उद्घाटन करेंगे इम्तियाज, विकास

imtiaz_ali1मुंबई | फिल्म-निर्देशक इम्तिआज अली और विकास बहल बुधवार को यहां वार्षिक खिड़कियां थियेटर फेस्टिवल के पहले संस्करण का उद्घाटन करेंगे। यह मुकेश छाबड़ा कास्टिंग कंपनी द्वारा आयोजित होगा, बिना टिकट का यह कार्यक्रम 17 जनवरी को समाप्त हो जाएगा।
मुकेश छाबड़ा ने बताया, “थियेटर मेरा पहला प्यार है। मैं आज जो भी हूं थियेटर की देन है। इसने मुझे जिंदगी जीने का उद्देश्य दिया है और यह छोटे तरीके से थियेटर को वापस लाने का मेरा तरीका है। इस दिशा में खिड़कियां थियेटर फेस्टिवल पहला कदम है और यह वार्षिक आयोजन जैसा है।”

उद्घाटन समारोह में गीतकार-संगीतकार स्वानंद किरकिरे अपनी प्रस्तुति देंगे। महोत्सव का आयोजन यहां सत्य कॉलेज में होगा। वहीं कार्यक्रम कविता पढ़ने वाले सत्र के साथ समाप्त होगा। कार्यक्रम में कई नाटकों का मंचन होगा। जिसमें चितरंजन त्रिपाठी का ‘गुनो बाई’, इश्तियाक आरिफ खान का ‘शेडो ऑफ ओथेलो’, धीरेंद्र द्विवेदी का ‘ओल्ड मंक’, प्रशांत कुमार का ‘ब्लैकबर्ड’ और राम जी बाली का ‘कोई बात चले’ जैसे नाटक शामिल हैं। मुकेश के पिता टी.सी छाबड़ा द्वारा निर्मित, ‘शेडो ऑफ ओथेलो’ के अलावा सभी नाटकों का मंचन यहां पहली बार होगा। मुकेश ने कहा, “मेरे पिता ने रंगमच से मेरा परिचय कराया और मैं खुश हूं कि उन्होंने यह पहल शुरू की।”

=>
=>
loading...